गुलशन सैनी ने 75 किलो वर्गभार में जीते 2 स्वर्ण एवं 1 कांस्य पदक

एस• के• मित्तल   
सफीदों, इंग्लैंड में आयोजित कॉमनवैल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में सफीदों के गुलशन सैनी ने 75 किलो वर्गभार में जीते 2 स्वर्ण एवं 1 कांस्य पदक जीते हैं। गुलशन सैनी की इस उपलब्धि पर सफीदों क्षेत्र में खुशी की लहर है। गौरतलब है कि इंग्लैंड में आयोजित कॉमनवैल्थ चैम्पियनशिप में द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करके कुल 12 पदक जीते हैं जिसमें 8 स्वर्ण पदक हैं।
इस चैम्पियनशिप में अन्य खिलाड़ियों की तरह से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए गुलशन सैनी ने 75 किलोग्राम वर्गभार में 512.5 की लिफ्ट करते हुए 2 स्वर्ण तथा 1 कांस्य पदक जीते है। गुलशन सैनी को बधाई देते हुए द्रोणाचार्य अवार्डी भूपेंद्र धवन व टीम मैनेजर सुजित खत्री ने इस अभूतपूर्व जीत का श्रेय खिलाड़ियों द्वारा की गई कड़ी मेहनत और लग्न को दिया है। अपने संबोधन में गुलशन सैनी ने कहा कि भारतीय टीम की जीत का मुख्य श्रेय उनके कोच द्रोणाचार्य भूपेन्द्र को जाता है।
जिनके जबर्दस्त मार्गदर्शन और तकनीकी ज्ञान ने उन्हें अपने जीवन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित किया। बता दें कि कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग और यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में सफीदों के युवा गुलशन सैनी का चयन हुआ था। यह चैंपियनशिप 30 जून से 2 जुलाई तक नॉटिंघमशायर (इंग्लैंड) में आयोजित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *