पेरिस्कोप जूम लेंस आईफोन 15 प्रो मैक्स में एक्सक्लूसिव हो सकता है: रिपोर्ट

 

Apple का अपने बड़े फोन के साथ बेहतर कैमरे पेश करने का इतिहास रहा है। (चित्र: 9to5Mac/Ian Zelbo)

iPhone 15 प्रो मैक्स में एक विशेष 5-6X पेरिस्कोप कैमरा लेंस हो सकता है, जो इसे कैमरा सिस्टम के प्रदर्शन के मामले में बेहतर बना सकता है। यहाँ हम जानते हैं।

हालाँकि iPhone 15 सीरीज़ की रिलीज़ में अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में खबरें आने लगी हैं। MacRumors के माध्यम से URedditor के एक हालिया ट्वीट के अनुसार, यह अत्यधिक संभावना प्रतीत होती है कि केवल बड़े iPhone 15 Pro Max में एक विशेष 5-6X पेरिस्कोप कैमरा लेंस होगा, जो इसे कैमरा सिस्टम प्रदर्शन के मामले में बेहतर बना सकता है।

मस्क कहते हैं, निष्क्रिय ट्विटर अकाउंट हटा दिए जाएंगे

जो लोग अनजान हैं, उनके लिए Apple का अपने बड़े फोन के साथ बेहतर कैमरे पेश करने का इतिहास रहा है। उदाहरण के लिए, iPhone 7 और 8 श्रृंखला के साथ, बड़े प्लस मॉडल में एक अतिरिक्त टेलीफ़ोटो लेंस था। इसी तरह, iPhone 12 Pro मॉडल के साथ, iPhone 12 Pro Max में एक्सक्लूसिव तौर पर बड़ा सेंसर दिया गया है। हालाँकि, iPhone 13 प्रो और 14 प्रो मॉडल के साथ, Apple ने छोटे 6.1 ”और 6.7” दोनों वेरिएंट में एक ही कैमरा सिस्टम की पेशकश की। IPhone 15 प्रो मॉडल के साथ, हालांकि, यह चलन एक बार फिर बदल सकता है।

 

विशेष रूप से, विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले भविष्यवाणी की थी कि iPhone 15 प्रो मैक्स में 5-6X ऑप्टिकल जूम की सुविधा होगी, जो कि निवर्तमान iPhone 14 प्रो मॉडल द्वारा पेश किए गए 3X की तुलना में है। इस बिंदु पर ये अभी भी केवल अफवाहें हैं और इसे नमक के दाने के साथ लिया जाना चाहिए।

हालाँकि, यह संभव है कि मानक iPhone 15 प्रो स्थान की कमी से सीमित हो और इस प्रकार इसके बड़े समकक्ष के समान ज़ूम क्षमता न हो।

यदि हम चीजों के एंड्रॉइड पक्ष को देखते हैं, तो केवल 6.5 इंच से बड़े स्क्रीन आकार वाले डिवाइस, जैसे कि ‘अल्ट्रा’ मॉडल में अत्यधिक ज़ूम क्षमताएं होती हैं। उदाहरण के लिए, सैमसंग, गैलेक्सी S23 और S23 प्लस के साथ केवल 3X टेलीफोटो लेंस प्रदान करता है, जबकि गैलेक्सी S23 अल्ट्रा के लिए 10X पेरिस्कोप लेंस आरक्षित करता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *