पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने नवचयनित एचसीएच हीना बिंदलिस को बधाई

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        सूबे के पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने सफीदों निवासी नवचख्यनित एचसीएच हीना बिंदलिस के निवास पर पहुंचकर उन्हे बधाई दी। बचन सिंह आर्य ने हीना बिंदलिस को बुके व गीता ग्रंथ भेंट करके उनका अभिनंदन किया। बचन सिंह आर्य ने हीना के पिता महावीर बिंदलिस, माता कुसुम बिंदलिस, ताऊ कुंजबिहारी बिंदलिस व अन्य परिवार के लोगों का मुंह मीठा करवाकर इस उपलब्धि की बधाई दी।
आर्य ने विशेष रूप से हीना की माता कुसुम बिंदलिस को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे का आगे बढ़ाने में मां का अहम योगदान होता है। इस हौसला अफजाई के लिए नवचख्यनित एचसीएच हीना बिंदलिस ने पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य का धन्यवाद व्यक्त किया। अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि बिंदलिस परिवार ने बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं के नारे को चरितार्थ करते हुए हीना को अच्छी तालीम दिलाकर उसे इस बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। हीना बिंदलिस ने इस पद पर पहुंचकर सफीदों का मान प्रदेश स्तर पर बढ़ाया है।
हीना की यह उपलब्धि केवल परिवार की नहीं बल्कि पूरे सफीदों इलाके की है। हीना के इस मुकाम से युवाओं विशेषकर लड़कियों को विशेष हौसला प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है। चाहे खेल का मैदान हो, राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र हो या नौकरियों का मामला हो हर क्षेत्र में बेटियां अपना लोहा मनवा रही है। देश के बड़े से बड़े पदों को महिलाएं सुशोभित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार में बेटियों को पूरा मान-सम्मान दिया जा रहा है और युवाओं को बिना खर्ची व पर्ची को नौकरियां प्राप्त हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *