पिक्सेल फोल्ड, टैबलेट और मैप्स इमर्सिव व्यू: Google इन्हें भारत नहीं ला रहा है लेकिन क्यों?

 

पिक्सल फोल्ड भारत नहीं आ रहा है और हमें आश्चर्य नहीं है

Google के पास पिछले सप्ताह दिखाने के लिए बहुत सारे पिक्सेल उपकरण थे, लेकिन उनमें से अधिकांश भारत नहीं आ रहे हैं।

Google के पास पिछले हफ्ते 2 घंटे का I/O 2023 कीनोट था, जहां पहली बार हमने एक या दो नहीं बल्कि तीन बड़े हार्डवेयर लॉन्च देखे। ऐसा लगता है कि Google ने नए हार्डवेयर उत्पादों को प्रदर्शित करने और घोषणा करने के लिए डेवलपर सम्मेलन का उपयोग करने के लिए Apple के संकेत का पालन किया है, जिससे डेवलपर्स को इन उपकरणों का समर्थन करने के लिए एक प्रारंभिक नज़र आती है।

जीटी बनाम एसआरएच लाइव स्कोर, आईपीएल 2023: गुजरात टाइटंस प्लेऑफ क्वालीफिकेशन से सिर्फ एक जीत दूर

Google के मामले में, आपके पास पिक्सेल फोल्ड फोल्ड करने योग्य फोन है, पिक्सेल टैबलेट जिसे पिछले साल पिक्सेल 7 श्रृंखला लॉन्च में छेड़ा गया था और मानचित्र और अन्य एआई-केंद्रित उत्पादों पर कुछ अन्य रोचक विशेषताएं हैं।

जबकि लॉन्च ने सभी को उत्साहित किया, लॉन्च की समयसीमा, उनकी कीमतों और बाजार में उपलब्धता ने यह स्पष्ट कर दिया कि भारतीय उपभोक्ता एक बार फिर इन नए पिक्सेल श्रेणी के उत्पादों और मैप्स फीचर से चूक जाएंगे।

भारतीयों के लिए कोई पिक्सेल फोल्ड या टैबलेट नहीं

पिक्सेल फोल्ड या टैबलेट भारत में Google की लॉन्च योजनाओं का हिस्सा नहीं है। कंपनी पहले ही Pixel 7a लॉन्च कर चुकी है जो 43,999 रुपये (कुछ ऑफर्स के साथ 39,999 रुपये) में आता है। हमने Google India की इस रणनीति को पहले भी देखा है, जब उन्होंने 5G-केंद्रित Pixel 4, 5 और 6 सीरीज लॉन्च करने का फैसला किया था।

हरियाणा में 10 दिन तक हो सरसों की खरीद: भिवानी में बोली किरण चौधरी- किसानों को मिले MSP; भाजपा सांसद पर कटाक्ष

इसके बजाय, हमें Pixel 4a और Pixel 6a मिले। आखिरकार, Google ने Pixel 7 सीरीज़ को देश में लाने का फैसला किया, जिसे इस साल मार्च में केवल 5G सपोर्ट मिला।

Google का कहना है कि भारत उसकी योजनाओं का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन यहाँ फोल्ड नहीं होने से पता चलता है कि कंपनी अपने पहले-जेन फोल्डेबल के साथ रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपना रही है और इसे परिपक्व बाजारों में ला रही है। भारत अभी भी उस संबंध में नवजात है, इसलिए $1800 (लगभग 1.48 लाख रुपये) को बाजार में लाने को डेड-ऑन-अराइवल करार दिया जा सकता है, इसलिए हमें इसके पीछे व्यावसायिक निर्णय मिलता है।

ऐसा कहने के बाद, पिक्सेल टैबलेट की कीमत $ 500 (लगभग 40,000 रुपये) से कम है और चार्जिंग डॉक के लिए दोहरे उद्देश्य के लिए धन्यवाद और स्मार्ट होम उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई श्रेणी खोलता है। निश्चित रूप से, कंपनी टैबलेट को देश में ला सकती थी? किसी भी तरह से, हम इन लॉन्च को छोड़ देने के पीछे के आधिकारिक कारण को कभी नहीं जान पाएंगे।

मैप्स इमर्सिव हो जाते हैं लेकिन केवल कुछ शहरों में

मैप्स I/O 2023 लाइनअप का हिस्सा था जहां Google ने हमें नया इमर्सिव लाइव व्यू फीचर दिखाया। इस विकल्प को प्राप्त करने वाले शहरों के नाम सीमित हैं, और किसी भी भारतीय शहर का उल्लेख नहीं किया गया है। Android फ़ोन वाले अधिकांश उपयोगकर्ताओं के कारण मैप्स भारत में बेहद लोकप्रिय है। स्ट्रीट व्यू ने हाल ही में विभिन्न कारणों से कई वर्षों के संघर्ष के बाद देश में अपनी जगह बनाई है। निश्चित रूप से इमर्सिव अवतार को भी देश में पेश किया जाना चाहिए।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *