पार्षद योगी दीपक चौहान ने नंदी गौसेवा धाम में दी अपनी पहली सैलरी

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, नगर पार्षद योगी दीपक चौहान ने अपनी अढ़ाई महीने की पहली सैलरी नगर के जींद रोड स्थित नंदी गौसेवा धाम में दान दी है। दीपक चौहान के इस कार्य की चहुंओर प्रशंसा हो रही है। बता दें कि दीपक चौहान इस गौसेवा धाम के संचालक भी हैं। पार्षद दीपक चौहान ने बताया कि नंदी गौसेवा धाम के पास खुद की चारे बिजाई के लिए भूमि नहीं है।

ज्वाइंट एक्शन कमिटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा की मीटिंग का आयोजन

इसलिए अक्सर चारे की कमी बनी रहती हैं। इसके अलावा यहां पर निवास कर रहे 400 गौवंश को सर्दी से बचाने के लिए शैड की भारी कमी है। इस नंदीशाला में आय के भी कोई साधन नहीं है। ज्यादातर समाज के सहयोग से ही इस नंदीशाला का संचालन हो रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने यह एक छोटी सी राशी के साथ शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि आज के समय चारा बहुत महंगा हो गया है।

नारनौल में 52 ने किया रक्तदान: वक्ता बोले- एक युनिट रक्त 3 लोगों की बचा सकता है जान, पौधारोपण भी किया

इसलिए सभी नगर पार्षदों, जिला पार्षदों, सरपंचों व ब्लॉक समिति मैंबरों को भी अपनी-अपनी एक-एक सैलरी का सहयोग नंदीशाला या गौशाला को करना चाहिए ताकि गौवंश का संवर्धन और संरक्षण तो ही सके साथ ही साथ इससे दुसरो को भी प्रेरणा मिले और ज्यादा से ज्यादा सहयोग गौशालाओं को प्राप्त हो सके। पार्षद योगी दीपक चौहान ने बताया कि गौमाता में 33 करोड़ देवी-देवताओं का निवास होता है।

हरियाणा के मंत्रियों की 2 घंटे पार्टी ऑफिस में ड्यूटी: CM को खटकी जनता-वर्करों से दूरी; खुद तैयार करेंगे शेड्यूल, दिन अलॉट होंगे

गौसेवा बेहद पुण्य का कार्य है। गौमाता अपनी की गई सेवा का फल दौगुना करके लौटाती हैं। इस मौके पर पार्षद योगी दीपक चौहान, सन्नी सैनी, मनीष भारद्वाज, योगी अनिल चौहान, प्रीतू पांचाल, योगी राकेश चौहान, राहुल बुरा व सोमबीर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *