नारनौल में 52 ने किया रक्तदान: वक्ता बोले- एक युनिट रक्त 3 लोगों की बचा सकता है जान, पौधारोपण भी किया

हरियाणा में जिला महेंद्रगढ़ के अटेली में सेवा ट्रस्ट यूके इंडिया के सौजन्य से गांव सैदपुर में विक्रम सिंह यादव की द्वितीय पुण्यतिथि पर प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 52 युवाओं ने रक्तदान किया। महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व जिला उप प्रमुख सुनीता वर्मा ने शिविर का शुभारंभ किया।

HTET रिजल्ट में अभी दो दिन की देरी: आज से उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक बेरिफिकेशन; साथ ले जानी होगी फोटो आईडी

उन्होंने कहा कि एक यूनिट रक्त तीन व्यक्तियों की जान बचा सकता है। इससे ज्यादा पुण्य का कार्य नहीं हो सकता। वर्मा ने कहा कि कई बार ऐसी स्थिति देखने में आती है, जिसमें खासतौर पर गर्भवती महिलाएं शामिल होती हैं। जिनके अंदर रक्त की भारी कमी पाई जाती है तथा डिलीवरी के समय उन्हें रक्त की आवश्यकता पड़ती है।

समिति के सदस्य सुरेंद्र सैदपुर ने कहा कि युवा वर्ग को यह समझना होगा कि किसी भी विशेष अवसर पर फिजूल खर्ची करने की बजाए रक्तदान जैसे समाजहित के कार्य करने चाहिए। जिससे अन्य लोगों का भला हो सके तथा यह सबका कर्तव्य है कि युवा वर्ग को समाजहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदार बनने के लिए प्रेरित करें।

आत्मा ही वह ऊर्जा पुंज हैं जो शरीर को चलाती है: ब्रह्माकुमारी माधुरी

हरियाणा राज्य रक्त संचरण परिषद की ओर से रक्त संग्रह कर रही सिविल अस्पताल नारनौल से डॉक्टर्स की टीम तथा रेडक्रॉस नारनौल के सदस्यों और डॉक्टर प्रतीक ने रक्तदाताओं के हौसलों की तारीफ करते हुए कहा कि भविष्य में भी ऐसे और आयोजन इस क्षेत्र में किए जाएंगे।

इस अवसर पर ललित, ओमप्रकाश प्रधान, नवदीप, मनीष, भोला, दलीप सिंह, रविन्द्र, प्रदीप, सुमन बाबूजी, बाबा गांधी व डॉक्टर धर्मपाल स्वामी सहित अनेक सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

 

खबरें और भी हैं…

.
फर्जीवाड़ा: पति को सरकारी नौकरी देने का झांसा देकर किडनी निकलवाकर दूसरे को ट्रांसप्लांट करने का आरोप, सीपी ने दिए जांच के आदेश

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *