फर्जीवाड़ा: पति को सरकारी नौकरी देने का झांसा देकर किडनी निकलवाकर दूसरे को ट्रांसप्लांट करने का आरोप, सीपी ने दिए जांच के आदेश

फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में ट्रांसप्लांट की गई है किडनी, एसीपी ओल्ड कर रहे जांच, दो दिन में देनी है रिपोर्ट।

पति को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला की किडनी निकालकर दूसरे को ट्रांसप्लांट करने का मामला सामने आया है। महिला ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसीपी ओल्ड को जांच के आदेश दिए हैं।

करनाल में व्यक्ति पर हुई फायरिंग: घरौंडा के राधा स्वामी सत्संग भवन के पास हुई घटना, बाल बाल बचा हीरो मोटरसाइकिल एजेंसी संचालक

महिला पलवल के गांव सोंहद की रहने वाली बताई जा रही है। खास बात ये है कि किडनी डोनेट करने की मीटिंग और सारी औपचारिकताएं दिल्ली में की गई। जबकि ट्रांसप्लांट फरीदाबाद ओल्ड स्थित निजी अस्पताल में किया गया। पुलिस इस मामले में छह लोगों के शामिल होने की बात कह रही है। पुिलस प्रवक्ता का कहना है कि जांच के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पीड़िता ऐसे बनी शिकार

पलवल के गांव सोंहद निवासी रिंकी ने पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में कहा है कि वर्ष 2020 में वह पति के फेसबुक आईडी को देख रही थी। उसमें एक किडनी देने के बारे में विज्ञापन दिया था। उन्होंने मजाक में उस पर क्लिक कर दिया। कुछ देर बाद ही फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम राजा बताया। उसने किडनी देने के बारे में बात की तो महिला ने मना कर दिया।

ओप्पो फाइंड एन2 और फाइंड एन2 फ्लिप डेब्यू से बाजार में सैमसंग के फोल्डेबल को टक्कर देंगे: पूरी जानकारी

दिल्ली बुलाकर दिया सरकारी नौकरी का झांसा

महिला का कहना है कि उस दौरान उनकी आर्थिक स्थिति खराब थी। बार बार फोन आने पर वह पति के साथ आरोपी के दिल्ली के विकासपुरी स्थित अाफिस गई। वहां आरोपियों ने किडनी डोनेट करने पर पति को सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। आरोपी महिला को कई दिनों तक बुलाते रहे अौर ब्लड आदि के सैंपल लेकर जांच कराते रहे। महिला का कहना है कि परेशान होकर उन्होंने किडनी से मना कर दिया तो अारोपियों ने उनके बच्चे समेत पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी।

फर्जी कागजात से बना लिया पत्नी

महिला का कहना है कि जिसे किडनी ट्रांसप्लांट होनी थी उसने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर फर्जी कागजात से अपनी पत्नी बना लिया। उसमें रिंकी के स्थान पर पत्नी का नाम अंबिका मंगोत्रा लिखवा दिया। फर्जी कागजात से शादी भी रजिस्टर्ड करा ली। महिला का अारोप है कि दो अगस्त 2022 को फरीदाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में आरोपियों साजिश के तहत उसकी किडनी निकलाकर आरोपी को ट्रांसप्लांट कर दी। इसके बाद महिला की तबितय खराब होने लगी। महिला ने जब इलाज करने के लिए कहा तो आरोपियों ने मना कर दिया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह का कहना है कि पुलिस कमिश्नर ने महिला की शिकायत की जांच एसीपी ओल्ड फरीदाबाद को दी है। जांच के बाद ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में व्हाट्सएप वीडियो कॉल अब परीक्षण, आईफोन के लिए रोल आउट जल्द

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *