पानी और सीवर समस्या पर भड़के लोग: रोहतक DC के आवास पर दिया धरना, बोले- पिछले 6 माह से झेल रहे समस्या

 

 

हरियाणा के रोहतक के गांधी नगर, वाल्मीकि बस्ती और पटेल नगर निवासी पीने के पानी और सीवरेज की समस्या को लेकर भड़क गए। बार-बार अधिकारियों के चक्कर लगाने व शिकायतें देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो गुस्साए शहरवासी डीसी के आवास पर पहुंचे। जहां डीसी के न मिलने के कारण शहरवासियों ने आवास के बाहर ही धरना दे दिया और जमकर नारेबाजी की।

अंबाला: उफान पर टांगरी नदी: आसपास के बाशिंदों की उड़ी नींद; प्रशासन ने कराई पलायन की मुनादी

डीसी आवास पर शहरवासियों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस व पब्लिक हेल्थ विभाग के जेई राजेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। जेई ने शहरवासियों की समस्या को सुना और जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। वहीं शहरवासियों के विरोध के चलते मौके पर ही अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों से संपर्क करके पानी सप्लाई शुरू करवा दी। हालांकि सप्लाई शुरू होने के बाद गंदा पानी ही घरों में गया।

डीसी आवास के बाहर नारेबाजी करते हुए शहरवासी

डीसी आवास के बाहर नारेबाजी करते हुए शहरवासी

छह माह से सप्लाई हो रहा गंदा पानी

डीसी आवास पर पहुंचे गांधी नगर सुधार सेवा समिति के प्रधान गुलशन मलिक, उपप्रधान दीपक, प्रवक्ता संजय खुराना, सौरभ मलिक आदि ने कहा कि पिछले करीब छह माह से घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। जिसे पीना तो दूर अन्य कार्यों में भी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

गज्जू गैंग का नामी बदमाश गिरफ्तार: हरियाणा-यूपी पुलिस को थी खन्नू की तलाश; जींद बस स्टैंड से डिटेक्टिव स्टाफ ने पकड़ा

डीसी आवास के बाहर पहुंचे पब्लिक हेल्थ के जेई को समस्या से अवगत करते हुए शहरवासी

डीसी आवास के बाहर पहुंचे पब्लिक हेल्थ के जेई को समस्या से अवगत करते हुए शहरवासी

हर अधिकारी को दे चुके शिकायत

लोगों ने कहा कि वे विधायक, पार्षद, नगर निगम के अधिकारियों और पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन उनकी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। घरों में गंदा पानी सप्लाई होने के कारण उन्हें मजबूरन पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। अगर सप्लाई का पानी पीने में इस्तेमाल करेंगे तो बीमारियों का खतरा रहता है।

सोनीपत में झपटमारों का आतंक: महिला और पुरुष के गले से तोड़ी सोने की चेन-लॉकेट; नीली बाइक पर थे सवार

समाधान नहीं होने पर रोड जाम की चेतावनी

गांधी नगर सुधार सेवा समिति के प्रधान गुलशन मलिक व अन्य लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पीने के पानी व सीवर की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे रोड जाम करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इसलिए प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान करे। समस्याओं का समाधान नहीं होने से क्षेत्रवासियों में गुस्सा है।

वहीं पब्लिक हेल्थ विभाग के जेई राजेश कुमार ने कहा कि बरसात के कारण पानी सप्लाई में कुछ दिक्कत थी, फिर भी समस्या का समाधान करके पानी सप्लाई शुरू करने का प्रयास रहा है। जो लोग पानी समस्या लेकर आए थे, उनके यहां भी सप्लाई शुरू करवा दी है। जो समस्या है, उसके लिए संबंधित अधिकारी निरीक्षण करके समाधान करेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.अंबाला जेल में कैदी-बंदी से मिली हेरोइन: कोर्ट में पेशी भुगतकर वापस पहुंचे थे जेल; तलाशी में 15.78 ग्राम नशा बरामद

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *