पानीपत की बेटी पर ससुरालियों का अत्याचार: बेटे के शारीरिक-मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की बात छिपाकर करवाई शादी; 8 माह बाद FIR

 

 

 

हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे की बेटी की जिंदगी को ससुरालियों ने तबाह कर दिया है। आरोपी ससुरालियों ने उनके बेटे की शारीरिक एवं मानसिक तौर पर अस्वस्थ होने की बात छिपाकर शादी कर दी। शादी के बाद से दंपति के बीच संबंध नहीं बने। मामले से पर्दा उठने पर जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की।

कांग्रेस पर कुलदीप बिश्नोई का कमेंट: ट्वीट किया- खुद को इतना बुलंद बनाओ कि पाने वाले को कदर हो और खोने वाले को अफसोस

घर से सारा स्त्रीधन समेत कीमती सामान तक कहीं छिपा दिया। अब आरोपी अपनी गलती मानने की बजाय पीड़िता व उसके परिजनों को इसी तरह जिंदगी काटने की बात कहने लगे। शादी के 8 माह में ही रिश्तों में खटास आ गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पति, सास, ननद व ननदोई के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 498A, 506, 34 के तहत केस दर्ज करके मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सास से की शिकायत तो बहू को पीटा

समालखा थाना पुलिस को दी शिकायत में एक महिला ने बताया कि वह थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। अक्टूबर 2021 में उसकी शादी गुरुग्राम निवासी युवक के साथ हुई थी। सुहागरात पर पति ने उसे कहा कि वह मानसिक रूप से परेशान है, वह उससे किसी भी प्रकार के संबंध नहीं बना सकता है और वह कमरे में उससे दूर जाकर सो गया। करीब 3 दिन तक इसी तरह का बर्ताव किया।

पिछड़ा वर्ग आयोग का नए सिरे से होगा गठन… केंद्र को लिखा पत्र- सीएम मनोहर लाल… देखिए रिपोर्ट…

चौथी रात को पत्नी ने इसका कारण पूछा तो पति ने बताया कि वह शारीरिक रूप से ठीक नहीं है। वह अपना इलाज करवा रहा है। उसके प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन अब डॉक्टरों ने कहा है कि इसका इलाज इंडिया में नहीं है। विदेश में ही इलाज होगा। यह सुनने के बाद पीड़िता के पांव तले की जमीन खिसक गई। उसने पति को कहा कि उन्होंने यह सभी बातें शादी से पहले क्यों नहीं बताई, आखिर उसकी जिंदगी क्यों खराब की।

पीड़िता ने यह बातें सास को बताई तो सास ने कहा कि उन्हें इन बातों का पहले ही पता है। उसकी बेटी और दामाद इसका इलाज करवा रहे हैं। पीड़िता ने सास को कहा कि यह बातें शादी से पहले न बताकर सभी ने उसके साथ विश्वासघात किया है। जब आप सभी को पता था कि वह शारीरिक रूप से ठीक नहीं है तो उसकी जिंदगी क्यों खराब की। इतना सुनने के बाद सास तैश में आ गई और उसने बहू को पीटना शुरू कर दिया और कहा कि अब तो जो भी है, यही है। तुझे इसी के साथ रहना पडेगा।

मायका में बताया तो पति ने पीटा

4 दिन बाद पीड़िता अपने मायके फेरा डालने आई तो उसने मां को सभी बातें बताईं। जिस पर मां ने सास को फोन किया। सास ने फोन पर अपनी गलती मानते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, उसका बेटा सिर्फ मानसिक तौर से परेशान है। उन्हें कुछ समय दो, उसका इलाज करवाएंगे। फेरा डालने के बाद पीड़िता ससुराल चली गई। उसी रात पति ने उसके साथ खूब मारपीट की और कहा कि अपनी मां को इस बारे में क्यों बताया।

इसी दौरान वहां सास भी आ गई। साथ ने भी बेटे का साथ देते हुए उसके साथ मारपीट की। पीड़िता का शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचा और उसे छुड़वाया। कुछ देर बाद पति और सास घर से सारा कीमती सामान, जेवरात व नकदी लेकर बिना बताए चले गए और अपना फोन भी स्विच ऑफ कर दिया। लगभग 4 दिन बाद सास और पति वापस आए, जिसके बाद पीड़िता अपने मायके आ गई और सारी बातें मायके वालों को बताई।

सफीदों के एकमात्र नर्सिंग कॉलेज में टीचर्स हो रहे दाने दाने को मोहताज… तीन महीने से नही मिल रही पगार और ना ही कोई फैसिलिटी… देखिए लाइव…

माता-पिता ने जब पति और सास से बात की और उनको समझाने की कोशिश की तो उन्होंने समझने की बजाय उनके साथ ही अभद्रता करनी शुरू कर दी। इसके बाद पीड़िता ने गुरुग्राम थाने में सास, पति और ननद- ननदोई के खिलाफ शिकायत दी, लेकिन गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

 

खबरें और भी हैं..
.

.हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा कस्बे की बेटी की जिंदगी को ससुरालियों ने तबाह कर दिया है। आरोपी ससुरालियों ने उनके बेटे की शारीरिक एवं मानसिक तौर पर अस्वस्थ होने की बात छिपाकर शादी कर दी। शादी के बाद से दंपति के बीच संबंध नहीं बने। मामले से पर्दा उठने पर जब पीड़िता ने इसका विरोध किया तो ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *