पशु चोरों ने पुलिस नाके को तोड़कर पिकअप को दौड़ाया

पुलिस व गौरक्षकों की टीम ने पिकअप को पकड़ा

पिकअप को छोड़कर आरोपी हुए फरार

पुलिस ने पिकअप से किया कट्टा बरामद

पिकअप का नंबर भी निकला फर्जी

एस• के• मित्तल     
सफीदों, नगर के असंध रोड पर पशु चोरों द्वारा अपनी पिकअप से पुलिस का नाका तोड़कर फरार होने का मामला सामने आया है। पुलिस व गौरक्षकों नेे किसी तरह से गाड़ी पीछा करके उसे सफीदों के गोहाना मोड़ से काबू किया। पशु चोरों ने अपनी गाड़ी को गौरक्षक दल की गाड़ी में ठोक दिया और गाड़ी को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। तलाशी के दौरान पुलिस का पिकअप से एक देशी कट्टा भी बरामद हुआ है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार जिला जींद के नरवाना के गांव शीशर में रात को वहां की पुलिस गश्त पर थी। गश्त के दौरान गांव की गली में प्रदीप कुमार के घर के पास पुलिस को एक कटड़ी अकेली घूमती हुई दिखाई दी। पुलिस ने प्रदीप को सूचना दी कि गली में एक कटड़ी घूम रही है। जिस पर प्रदीप ने अपने बाड़े में जाकर देखा तो पाया कि वहां से उसकी एक भैंस, एक झोटा व एक कटड़ी नदारद है। गश्त कर पुलिस ने इसी मामले की सूचना चारो ओर थानों में वीटी के माध्यम से दी। नरवाना पुलिस को पता चला कि एक पिकअप चोरी की भैंस सहित सफीदों की तरफ जा रही है। नरवाना पुलिस इस मामले की सूचना सिटी थाना सफीदों में दी। सूचना पाकर सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने अपनी टीम के साथ नगर के असंध रोड़ पर पहुंचकर नाका लगाया।
वहीं गौरक्षक दल की टीम भी वहां पर पहुंच गई। थोड़ी ही देर में असंध की तरफ से एक पिकअप आती हुई दिखाई दी। नाके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने टॉर्च दिखाकर पिकअप को रूकने का इशारा किया। पिकअप चालक ने गाड़ी को ना रोककर नाके को तोड़ते हुए उसे पानीपत की ओर भगा लिया। पुलिस टीम व गोरक्षा दल की टीम ने पिकअप का पीछा किया। जिसे पानीपत रोड पर बुटाना नहर पुल गोहाना मोड़ पर गाड़ी अड़ाकर रोका। पिकअप चालक ने गाड़ी को गौरक्षकों की गाड़ी में ठोक दिया और अपनी पिकअप को वहीं पर छोड़कर अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने चोरों की पिकअप गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें से एक भैंस, एक झोट्टी, एक झोटा व एक कटड़ी बरामद की। वहीं पिकअप की ड्राइवर सीट के नीचे से एक देसी कट्टा भी बरामद किया। पुलिस ने पशुधन को विकलांग गौशाला में छोड़ा और पिकअप को सिटी थाने में लेकर आई। गाड़ी की प्रथम जांच में पाया कि पिकअप के आगे तो नंबर प्लेट लगी हुई थी वह फर्जी थी।
गाड़ी पर लिखे नंबर के आधार पर गाड़ी का पता किया तो उसी नंबर की गाड़ी करनाल में मौजूद मिली। वहीं जिस प्रदीप के ये पशु चोरी हुए थे वह भी सफीदों पहुंच गया। प्रदीप कुमार ने बताया कि कल रात उनके भैंसे चोरी हो गई थी। जिस पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए उसके पशुधन को बरामद किया है। इस मामले में सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार का कहना है कि तत्परता से काम करते हुए पशुधन से भरी पिकअप को बरामद किया गया है। ये पशु नरवाना के शीशर गांव से चोरी किए गए थे। आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। पुलिस गाड़ी के चेस्सी नंबर व इंजन नंबर के द्वारा गा ड़ी के असली मालिक का पता लगाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *