गांव ऐंचरा खुर्द के खेत के कमरे में मिले शव का मामला

मृत्तक के भाई के ब्यान पर हत्या का मामला दर्ज

एस• के• मित्तल     
सफीदों, उपमंडल के गांव ऐंचरा खुर्द के खेत के कमरे में मिले शव के मामले में सफीदों पुलिस ने मृत्तक के भाई के ब्यान पर हत्या का मामला दर्ज किया है। सफीदों पुलिस को दिए अपने ब्यान में मृत्तक के छोटे भाई अनिल कुमार ने कहा कि मेरा भाई विनोद कुमार हर रोज घर से सुबह खेत मे आता था औऱ सांय के समय घर पर गांव में आ जाता था। 16 दिसंबर की सुबह 9-10 बजे वह घर से खेत के लिए आया था लेकिन कल सांय तक वह घर पर नहीं आया।
सांय 4 बजे एक प्रवासी नौकर जोकि आसपास के खेतों में मजदुरी करता है ने फोन करके मेरे को बतलाया कि उसका भाई विनोद कुमार उसके खेत के कमरे में चारपाई पर पङ़ा है। सूचना पाकर मैं व मेरे परिवार के सदस्य खेत में आए और कमरे में देखा तो पाया कि चारपाई पर मेरा भाई विनोद कुमार पड़ा था। मेरे भाई को किसी नामालुम व्यक्तियो ने गला दबाकर मारकर डाला है। ब्यानकर्ता ने यह भी कहा है कि सांय करीब 5 बजे तीन अज्ञात व्यक्ति मेरे चाचा ने देखे थे तथा कमरे के नजदीक कच्चे रास्ते पर एक प्लेटिना मोटर साईकिल भी खङ़ी थी। ब्यान के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि गांव ऐंचरा खुर्द निवासी विनोद (45) गत दिवस खेत के कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। उसकी गर्दन व आंख पर निशान पाए गए थे।
घटना की सूचना पाकर सदर थाना सफीदों पुलिस मौके पर पहुंच गई और हालातों का जायजा लिया। मामले की संदिग्धता को देखते हुए फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने शव का निरीक्षण किया और साक्ष्यों को जुटाया था। गर्दन पर निशान के चलते आशंका जताई जा रही थी किव्यक्ति की हत्या की गई है। परिजनों ने भी हत्या की आशंका जाहिर की थी। पुलिस ने शव का सफीदों के सामान्य अस्पताल में रखवाया गया है। मामले की सूचना पाकर रविवार को काफी ग्रामीण व परिवारजन नगर के नागरिक अस्पताल में पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *