पदार्पण कर रहे मावी ने श्रीलंका पर भारत की दो रन से जीत में अहम भूमिका निभाई

 

शिवम मावी ने तेज गेंदबाजी के अथक प्रदर्शन के साथ एक स्वप्निल पदार्पण किया क्योंकि उनके चार विकेटों ने मंगलवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में उत्साही श्रीलंका पर दो रन की संकीर्ण जीत में अंतर पैदा किया।

दीपक हुड्डा (23 रन पर नाबाद 41) और अक्षर पटेल (20 रन पर नाबाद 31) ने मेजबान टीम को पांच विकेट पर 162 रन पर समेटने से पहले भारत के बल्लेबाजों को श्रीलंकाई स्पिनरों को दूर रखना मुश्किल लगा।

इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी: हार्दिक

श्रीलंका के पास निश्चित रूप से 163 रनों का पीछा करने की मारक क्षमता थी, लेकिन पारी के आगे और पीछे मावी के हमलों ने खेल को घरेलू टीम के पक्ष में झुका दिया। खेल स्पिनर के साथ तार पर चला गया अक्षर पटेल अंतिम ओवर में 13 रन का बचाव करने में सफल रहे। मावी ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए।

कप्तान दासुन शनाका (27 गेंदों पर 45 रन) और चामिका करुणारत्ने (16 गेंदों पर नाबाद 23 रन) की पारियां बेकार गईं और श्रीलंका ने 20 ओवरों में 160 रन बनाकर आउट हो गए।

यह इस स्टेडियम में भारत का सबसे कम टोटल डिफेंड है।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहला ओवर फेंकने का फैसला किया और उनके द्वारा बनाए गए दबाव ने दूसरे छोर पर पदार्पण कर रहे मावी की मदद की। हार्दिक ने पूरी लय के साथ गेंदबाजी की और मुश्किल से कुछ दिया, अपने तीन ओवर के स्पेल में केवल 12 रन दिए।

CES 2023: सैमसंग ने डुअल UHD रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ नेक्स्ट-जेन ओडिसी मॉनिटर का खुलासा किया

मावी के लिए खुशी का क्षण उनके पहले ओवर में आया जब उन्होंने कुसल मेंडिस के दो चौके जड़ने के बाद वापसी करने के लिए उल्लेखनीय धैर्य दिखाया।

हार्दिक के पहले ओवर में पहले ही जीवनदान मिलने के बाद, पथुम निसंका को मावी की डिलीवरी की सुंदरता के बारे में कोई सुराग नहीं था जो स्टंप्स को चकनाचूर कर देता था।

अपने दूसरे ओवर में भी मावी को दो चौके लगे लेकिन धनंजया डी सिल्वा ने मिड ऑन पर उनका कैच लपका।

आठवें ओवर में तीन विकेट पर 47 रन हो गए जब उमरन मलिक की गेंद पर चरिथ असलंका के गलत तरीके से पुल करने के बाद इशान किशन ने पीछे की ओर दौड़ते हुए शानदार कैच लपका।

पेसर हर्षल पटेल अपने पहले विकेट के साथ भाग्यशाली रहा क्योंकि एक खतरनाक दिखने वाले मेंडिस ने भानुका राजपक्षे को धीमी गेंद से आउट करने से पहले डीप पॉइंट फील्डर पाया, जिससे श्रीलंका 11वें ओवर में पांच विकेट पर 68 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। हार्दिक को राजपक्षे का कैच लेने के बाद थोड़ी देर के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा।

वारंटी खत्म होने के बाद आईफोन की बैटरी बदलने पर ज्यादा चार्ज करेगी एप्पल

हसरंगा और कप्तान शनाका ने 23 गेंदों पर 40 रनों की तेज गति से खेल को दिलचस्प बना दिया। हसरंगा ने वापसी कर भारतीयों पर दबाव बनाया युजवेंद्र चहल मिड-विकेट पर बैक-टू-बैक छक्कों के लिए, 36 गेंदों पर 56 रन के समीकरण को बहुत ही कम करने योग्य बना दिया।

खतरनाक साझेदारी को तोड़ने के लिए मावी को वापस लाया गया और हसरंगा को मिड ऑफ पर कैच कराकर उन्होंने यही किया। शनाका ने 17वें ओवर में उमरान के हाथों गिरने से पहले अकेले दम पर श्रीलंका को खेल में बनाए रखा।

खेल किसी तरह अंतिम ओवर तक चला गया, जिसमें चमिका करुणारत्ने ने दर्शकों के लिए आशा की किरण प्रदान की। मैदान पर गिरने के बाद हार्दिक अपना चौथा ओवर फेंकने में असमर्थ होने के कारण, एक्सर को अंतिम ओवर में 13 रनों का बचाव करने के लिए बुलाया गया था।

इससे पहले, हुड्डा और अक्षर ने छठे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 68 रनों की नाबाद साझेदारी की, जिसके बाद भारत ने खुद को उच्च स्कोर वाले वानखेड़े स्टेडियम में पांच विकेट पर 94 रनों पर समेट लिया।

बांग्लादेश में दोहरे शतक के बाद से अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी खेल रहे किशन (29 रन पर 37) ने पहले ही ओवर में गेंद फेंकी जिसमें 17 रन बने।

चयनकर्ताओं के लिए CAC क्वेरी: रोहित, संभावित टेस्ट कीपर से आगे उत्तराधिकार योजना, U-19 पूल से अगली बड़ी बात

कुछ स्विंग की तलाश में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कसुन राजिथा ने इसे पिच किया और किशन ने डीप स्क्वायर लेग पर एक बड़ा छक्का जड़ा। फिर एक धीमी गेंद को चौके के लिए जमीन पर गिराया गया, इससे पहले किशन ने राजिता को एक और चौके के लिए खींच लिया।

मावी के साथ टी-20 में पदार्पण करने वाले शुभमन गिल (7) ने दिलशान मधुशंका की गेंद पर शानदार कवर ड्राइवर के साथ अपनी पारी की शुरुआत की।

शनाका ने तीसरे ओवर में महेश ठीकशाना के माध्यम से स्पिन की शुरुआत की और उन्होंने गिल का विकेट लेकर डिलीवरी की, जो स्टंप्स के सामने फंसने के लिए मिस्ट्री स्पिनर के एक स्ट्रेटनर से चूक गए। आशा के विरुद्ध उम्मीद करते हुए, गिल ने इस प्रक्रिया में एक समीक्षा को बर्बाद कर दिया।

भारत के सर्वश्रेष्ठ टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (7) भी सस्ते में आउट हो गए, जिससे मेजबान टीम पावरप्ले में दो विकेट पर 41 रन बनाकर आउट हो गई। अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपना पहला गेम खेल रहे सूर्य ने अपने सामान्य स्कूप शॉट के लिए गए, लेकिन गलती से चमिका करुणारत्ने की गेंद पर भानुका राजपक्षे द्वारा शॉर्ट फाइन लेग पर लपके गए।

सनम सैमसन (पांच) ने धनंजया डी सिल्वा को स्लॉग आउट कर एक और मौका गंवा दिया।

स्पिनरों ने बीच के ओवरों में रनों के प्रवाह को रोक दिया, भारत ने किशन और कप्तान हार्दिक पांड्या (27 रन पर 29) के नुकसान के साथ 10-15 ओवरों में केवल 26 रन जुटाए, जो कुछ बेहतरीन स्टोक्स के साथ शुरुआत करने के बाद अपनी सीमा नहीं पा सके। ऑफ साइड पर।

छठे नंबर पर आते हुए हुड्डा ने तीक्शाना की गेंद पर डीप मिडविकेट पर एक के बाद एक छक्के लगाकर पारी की दिशा बदलने की कोशिश की। उन्होंने अगले ओवर में हसरंगा के खिलाफ उसी क्षेत्र को निशाना बनाया, उसे अधिकतम के लिए जमा किया।

उसे अक्षर से अच्छा समर्थन मिला क्योंकि दोनों ने भारत को लड़ाई के कुल योग तक पहुँचाने में मदद की।

भारत सरकार चाहती है कि एप्पल देश में आईपैड और मैकबुक बनाए, उत्पादन के लिए पीएलआई को बढ़ावा देने की योजना .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *