पंचकूला में 19 लाख की धोखाधड़ी में पति-पत्नी गिरफ्तार: दवाओं का कारोबार करने के नाम पर की ठगी; मुख्य आरोपी की तलाश जारी

हरियाणा के पंचकूला में दवाई कंपनी मालिक से 19 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में पति-पत्नी को सेक्टर 20 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान प्रशांत कुमार व शीला देवी वासी प्रशांत चंडीगढ़ निवासी के रूप में हुई है।

देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने काटा केक, अल नस्सर टीम के साथियों के साथ बर्थडे सेलिब्रेशन में लिया हिस्सा

शिकायतकर्ता शुभम मोगा सेक्टर 25 पंचकूला ने थाना सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज करवाई कि उसका मेडिफिनिटी हेल्थ केयर के नाम से दवाइयों का काम सेक्टर 20 में है और वर्ष 2021 से हॉल सेल दवाई का काम शुरू किया था। कुछ समय से उसकी दुकान पर एक प्रदीप चन्द्र जोशी नाम का व्यक्ति आया। उसने शिकायतकर्ता को कहा कि वह समर्थ लाइफ साईंस प्राइवेट लिमिटेड जीरकपुर मेडिकल रिप्रेजेन्टिटिव है।

उसकी बडी-बड़ी कम्पनियों में उसकी जान पहचान वह उनके बिजनेस को चला देगा। आरोपी ने शिकायतकर्ता को अपनी बातों में फसांकर विश्वास में ले लिया औऱ वह बिना बताएं उसके नाम पर ऑर्डर देने लग गया। अरोपी उसके नाम पर समान खरीदकर बडी मात्रा में बाजार में बेचने लग गया और सारे पैसे वह खुद रखता था।

Oppo Reno 8T स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट, Android 13 के साथ लॉन्च हुआ: भारत में कीमत, ऑफर, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन

आरोपी सिक्योरिटी चेक लेकर चला जाता था। अरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए चेकों के साथ छेड़खानी करके कम्पनी को जीएसटी नम्बर का दुरूपयोग करके करीब 19.55 लाख रुपए की धोखाधडी कर डाली।

शिकायतकर्ता को जब धोखाधड़ी के बारे में पता लगा तो उसने सेक्टर 20 थाना में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के बाद दंपति को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस को मुख्य आरोपी की तलाश है।

 

खबरें और भी हैं…

.
पंचकूला में 19 लाख की धोखाधड़ी में पति-पत्नी गिरफ्तार: दवाओं का कारोबार करने के नाम पर की ठगी; मुख्य आरोपी की तलाश जारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *