नौकरी के नाम पर 10 लाख रूपए ऐंठने का मामला दर्ज

एस• के• मित्तल 
सफीदों, 

 पिल्लूखेड़ा पुलिस ने नौकरी के नाम पर 10 लाख रूपए ऐंठने का मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक जींद को दी शिकायत में गांव धडौली निवासी आशिष ने कहा कि उसकी गांव पावटी तहसील समालखा (पानीपत) निवासी मुकेश कुमार के साथ काफी दिनों से जान पहचान थी। उसने मुझे बताया कि वह उसे हरियाणा पुलिस में उप पुलिस निरीक्षक के तौर पर नौकरी दिलवा सकता है और मैं उसके बहकाव में आ गया। उसने इस नौकरी की एवज में 40 लाख्ख रूपयों की मांग की।
‘वह टेस्ट मैचों में पुल शॉट खेलने के दौरान आउट हो जाता है’: WTC फाइनल से पहले रोहित शर्मा पर संजय मांजरेकर
आरोपी ने मुझे बताया कि 10 लाख रूपए लिखित परीक्षा से पहले देने होंगे और बाकी के 30 लाख रूपए यह परीक्षा उतीर्ण होने के बाद देने होंगे। उसकी बातों में आकर मैने उसे 10 लाख रुपए 21 सितम्बर 2021 को दे दिए। यह रूपए लेते वक्त उसने मुझे बताया कि परीक्षा में केवल बैठना है। 26 सितंबर को इस नौकरी की लिखित परीक्षा हुई जिसमें मैं उसके कहे अनुसार कार्य करके आया। जब परीक्षा का परिणाम आया तो मैं इसमें अनुर्तीण रहा। जब मैने मुकेश कुमार से बात की जो उसने बताया कि इस परीक्षा में उसकी सैटिंग नही हुई और अगली कोई भी भर्ती हुई उसमें वह उसका काम करवा देगा लेकिन मैने उसके इरादे और बातों को देखकर मना कर दिया और रूपए वापिस करने की मांग की।
अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB
जिस पर आरोपी ने मुझे रूपए लौटाने के लिए 2 महीने का समय दिया। दो महीने के बाद मैने रूपए मांगे तो उसने फिर से 2 महीने का समय दे दिया। उसके बाद तो वह बार-बार समय देता रहा लेकिन रकम नहीं लौटाई। फरवरी 2023 में मैने उससे अपने रूपयों की मांग की तो उसने मुझे जान से मारने की धमकी दी और रूपए वापिस लौटाने से साफ मना कर दिया। शिकायत के आधार पर पिल्लूखेड़ा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादस की धारा 406, 420 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *