कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल आपको बैन कर सकता है अगर आप आरओजी, वीवो और अन्य स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं

 

आप में से कुछ गेमर्स को मोबाइल पर गेम खेलने में परेशानी हो रही है

लगता है कि लोकप्रिय गेम को चुनिंदा फोन मॉडल में परेशानी हो रही है। और अधिक जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

जब BGMI को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया, तो उपयोगकर्ता आधार का एक बड़ा हिस्सा कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल को मोबाइल फोन पर अपनी पसंद के खेल के रूप में खेलने लगा। हालाँकि, अब ऐसा लग रहा है कि ASUS और Sony सहित ब्रांडों के मोबाइल फोन का उपयोग करने वाले खिलाड़ियों को उनके मोबाइल पर उनके साथ साझा किए गए विवरण के अनुसार 10 साल तक के लिए प्रतिबंधित किया जा रहा है।

हायर एजुकेशन ने जारी की नए कोर्सेज की सूची: राजकीय कॉलेज हिसार की बजाय आदमपुर को मिली एमए सोशियोलॉजी, डाटा- उगालन में बीकॉम कोर्स बंद

हम उन उपयोगकर्ताओं के संपर्क में आए हैं जिन्होंने कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल के साथ-साथ रेडिट पर r/CallofDutyMobile सबरेडिट के आधिकारिक डिस्कॉर्ड सर्वर पर गलत तरीके से प्रतिबंधित होने की सूचना दी है। गेम डेवलपर ने अभी तक उन शिकायतों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह स्पष्ट नहीं है कि प्रतिबंध क्यों लग रहे हैं, क्या यह कोई बग है या डेवलपर्स इसे जानबूझकर कर रहे हैं। एक सामान्य सिद्धांत जिसके बारे में बात की जा रही है वह प्रदर्शन-बढ़ाने वाली विशेषताएं हैं जो कुछ गेमिंग फोन प्रदान करते हैं। ROG श्रृंखला के फ़ोन AirTriggers की पेशकश करते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को फोन के किनारों को ट्रिगर के रूप में उपयोग करने देते हैं, एक समर्पित नियंत्रक के समान। इसके अलावा, ये फोन इन-गेम क्रॉसहेयर ओवरले भी प्रदान करते हैं, जो कि अधिकांश फोन नहीं करते हैं। यही कारण हो सकता है कि गेम कुछ उपयोगकर्ताओं को फ़्लैग कर रहा है।

हरमनप्रीत के दो गोल से भारत ने प्रो लीग हॉकी मैच में बेल्जियम को 5-1 से हराया

सोनी उपकरणों का उपयोग करने वाले गेमर्स ने भी इसी मुद्दे की सूचना दी है।

रेडिट पर एक यूजर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘कोई हैक नहीं। कोई एमुलेटर नहीं। कोई वीपीएन नहीं। सोनी एक्सपीरिया 1 चतुर्थ। चैट में कभी नहीं लगे। कभी माइक चालू नहीं किया।”

Reddit पर एक उपयोगकर्ता ने बताया कि जब वह “एक्टिविज़न वेबसाइट पर प्रतिबंध की अपील करने गया, तो यह कहता है कि मेरा खाता प्रतिबंधित नहीं है।”

हम केवल ASUS फोन को प्रभावित करने वाले प्रतिबंध को सत्यापित कर सकते हैं, जिसमें ROG, साथ ही Android उपकरणों की Zenfone लाइन और Sony की Xperia लाइन शामिल हैं।

पिछले एक घंटे में, हम यह कहते हुए उपयोगकर्ताओं के सामने आए कि उन्हें अपना खाता वापस मिल गया है, और यह केवल एक बग है जिसे ठीक किया जा रहा है। “माई कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल अकाउंट 2033 तक प्रतिबंधित है। क्या मैं इसका कारण जान सकता हूं? कृपया मेरा खाता जल्द से जल्द हटा दें। मेरी ईमेल आईडी है: [email protected]।” ट्विटर पर एक सीओडी खिलाड़ी जो उपयोगकर्ता नाम @RoutVijay द्वारा जाता है, ने ट्वीट किया। बाद में उन्होंने पुष्टि की कि उन्हें अपना खाता वापस मिल गया है, और उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *