नोवाक जोकोविच ने 46 स्लैम सेमीफाइनल में रोजर फेडरर की बराबरी की और अगली बार विंबलडन में जानिक सिनर से भिड़ेंगे

 

जैसा कि नोवाक जोकोविच अधिक इतिहास बनाने वाली जीत और अधिक मील के पत्थर हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं, वह अच्छी तरह से जानते हैं कि उनके सामने आने वाला प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी उन्हें रोकने के अलावा और कुछ नहीं चाहेगा।

“मुझे पता है कि वे जीतना चाहते हैं। लेकिन यह अभी भी नहीं हो रहा है,” उन्होंने पुरुषों के लिए रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए 46वें ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद मंगलवार को विंबलडन में भीड़ से कहा।

‘निराशाजनक, विनाशकारी’: जीएसटी परिषद द्वारा ऑनलाइन गेमिंग पर 28% कर को मंजूरी देने पर उद्योग जगत की प्रतिक्रिया उस शेखी बघारने पर दर्शकों की जोरदार प्रतिक्रिया सुनकर जोकोविच हँसे और अपने बारे में कहा: “बहुत विनम्र।”

आंद्रे रुबलेव पर उनकी 4-6, 6-1, 6-4, 6-3 से जीत जोकोविच के लिए ऑल इंग्लैंड क्लब में लगातार 33वीं जीत थी, जिससे वह लगातार पांचवीं चैंपियनशिप और कुल मिलाकर आठवीं चैंपियनशिप के करीब पहुंच गए – जो खींच लेगा दोनों मामलों में वह फेडरर से भी बराबरी पर हैं।

रुबलेव ने जोकोविच के बारे में कहा, “मुझे लगता है, जैसे वह बेहतर से बेहतर खेल रहा है।”

सर्बिया के 36 वर्षीय जोकोविच भी करियर की 24वीं बड़ी ट्रॉफी हासिल करने की कोशिश में हैं। उन्होंने पिछले महीने फ्रेंच ओपन में राफेल नडाल से आगे निकलकर 23वां स्थान हासिल करके पहले ही उस श्रेणी में पुरुषों की छाप छोड़ दी थी। फेडरर 20 के साथ सूची में अगले स्थान पर हैं।

जोकोविच के लिए एकमात्र वास्तविक झटका तब आया जब नंबर 7-वरीयता प्राप्त रुबलेव ने फोरहैंड विनर से उनकी सर्विस तोड़कर शुरुआत में 5-4 की बढ़त बना ली, और फिर शुरुआती सेट में सर्विस गंवा दी।

वहां से, जोकोविच ने अपने सामने आए सभी सात ब्रेक प्वाइंट बचाए और ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में रुबलेव को 0-8 से पीछे कर दिया।

रुबलेव ने कहा, “हर बार जब उसे मौका मिला, यह छोटा मौका था,” उसने उन्हें (बनाया)। उन सभी को।”

ख़ैर, बिलकुल नहीं। जोकोविच शुरुआती सेट में अपने तीन ब्रेक प्वाइंट में से किसी को भी भुनाने में नाकाम रहे। इसके बाद? उन्होंने 9 में से 5 रन बनाए।

जोकोविच का अगला मुकाबला नंबर 8 वरीयता प्राप्त जननिक सिनर से होगा, जिन्होंने मंगलवार को रोमन सफीउलिन को 6-4, 3-6, 6-2, 6-2 से हराकर पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। .

सिरसा में ग्रामीणों ने भाजपा नेताओं पर जताई नाराजगी: सांसद से किसान बोले- मैडम जी चप्पलें उठाने वाले हमारी बात आप तक नहीं पहुचंने देते

जोकोविच ने इटली के 21 वर्षीय खिलाड़ी सिनर के खिलाफ पिछली दोनों आमने-सामने की भिड़ंत में जीत हासिल की है। इसमें पिछले साल का विंबलडन क्वार्टर फाइनल भी शामिल है, जब जोकोविच ने पहले दो सेट गंवाए थे और पांच सेट हारे थे।

सिनर ने जोकोविच के साथ खेलने के बारे में कहा, “यह निश्चित रूप से सबसे कठिन चुनौती में से एक है – यदि सबसे कठिन नहीं है – चुनौती है।”

अन्य दो पुरुष क्वार्टर फ़ाइनल बुधवार को हैं: नंबर 1 कार्लोस अलकराज बनाम नंबर 6 होल्गर रूण, और नंबर 3 डेनियल मेदवेदेव बनाम गैरवरीयता प्राप्त क्रिस यूबैंक।

शुक्रवार को, सिनर जोकोविच को रोकने की नवीनतम कोशिश करेंगे, जो अगस्त में यूएस ओपन में जाने से दो जीत दूर हैं और रॉड लेवर द्वारा 1969 में उपलब्धि हासिल करने के बाद से किसी पुरुष के लिए पहले कैलेंडर-वर्ष ग्रैंड स्लैम पर उनकी नजरें हैं।

“कोई भी टेनिस खिलाड़ी ऐसी स्थिति में रहना चाहता है जहां हर कोई कोर्ट पर आपके खिलाफ जीतना चाहता है। … दबाव हम जो करते हैं उसका हिस्सा है। यह हमारे खेल का हिस्सा है. यह कभी ख़त्म नहीं होने वाला है, चाहे आप कितने भी ग्रैंड स्लैम जीतें या आपने कितने मैच जीते हों या आप कितने वर्षों से टूर पर पेशेवर रूप से खेल रहे हों, ”जोकोविच ने कहा। “जब भी मैं कोर्ट पर आता हूं तो दबाव सर्वोपरि होता है, खासकर यहां, विंबलडन के सेंटर कोर्ट में। लेकिन साथ ही, यह मेरे अंदर सबसे खूबसूरत भावनाओं को जागृत करता है और यह मुझे वास्तव में मैंने जो भी सपना देखा है उससे परे प्रेरित करता है, और मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के लिए प्रेरित करता है।

.
चुनाव जीतना तो दूर पदयात्रा का भी कोई मुकाबला नहीं कर सकता: जितेंद्र देशवाल यात्रा में लिया हटकेश्वर तीर्थ महाराज व गौमाता का आशीर्वाद

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *