नारनौल सेक्टर-1 में अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोष: लोगों ने बैठक कर HSVP के खिलापॅ खोला मोर्चा; बोले- मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान दें

नारनौल में सेक्टर 1 के लोग बेठक करते हुए।

हरियाणा के नारनौल में सेक्टर 1 के लोगों ने आज सेक्टर 1 में 3-4 दिनों से की जा रही तोड़फोड़ के विरोध में बैठक की। बैठक में लोगों ने एचएसवीपी द्वारा की जा रही तोड़फोड़ पर रोष जताया और इसे नियमों के विरुद्ध बताया है। तोड़फोड़ को बंद किए जाने की मांग की गई। साथ ही कहा कि सेक्टर 1 में मूलभूत सुविधाओं की ओर एचएसवीपी कोई ध्यान नहीं दे रही है।

अंबाला में गन पॉइंट पर फाइनेंसर से लूट: इनोवा कार में आए बदमाश घर में घुसे; 6 लाख, सोने का कड़ा और 4 अंगूठी ले गए

जानकारी अनुसार सेक्टर 1 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया हुआ है। इसके तहत सेक्टर 1 में घरों के बाहर बनी ग्रीन बेल्ट को तोड़ा जा रहा है। यहां पर जेसीबी द्वारा ग्रीन बेल्ट के नाम पर किए गए कब्जे के पक्के चबूतरे तथा ग्रिल आदि को तोड़ दिया गया है। इसके विरोध में आज सेक्टर 1 के लोगों ने पटेल पार्क में बैठक की।

बैठक में रिटायर्ड माइनिंग ऑफिसर वासुदेव यादव ने कहा कि सेक्टर 1 में की जा रही तोड़फोड़ नियमों के विरुद्ध है। उन्होंने कहा कि सीवरेज व ड्रेनेज ओपन रखने के लिए ग्रीन बेल्ट में लगी जालियों को तोड़ा जा रहा है। इसके चलते सेक्टर 1 की सुंदरता कम हो गई है। उन्होंने कहा कि पहले सभी घरों के आगे ग्रीन बेल्ट का निर्माण करवाया गया।

हिसार में सिपाही को बंधक बनाकर पीटा: तीन आरोपियों ने फोन छीना; PG में झगड़े की जांच करने पहुंचा था

अधिकारियों के पास नहीं ब्लू प्रिंट

यहां पर लोगों ने पेड़ पौधे लगाए लेकिन अब उस ग्रीन बेल्ट को एचएसवीपी के अधिकारी समाप्त करने में तुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रीन बेल्ट के आगे लोगों ने पेड़ पौधों की सेफ्टी के लिए जाली लगवाई थी। इन जालियों को तोड़ दिया गया है। इससे पेड़ पौधों की सेफ्टी खत्म हो गई है।

बैठक में अन्य वक्ताओं ने कहा कि एचएसवीपी के द्वारा नाजायज तरीके से तोड़फोड़ की जा रही है। इनके पास कोई ब्लू प्रिंट नहीं है। कहां तोड़फोड़ करनी है। इसका कोई नक्शा नहीं बना हुआ है। फिर भी सेक्टर 1 के लोग प्रशासन का साथ दे रहे हैं। लेकिन तोड़फोड़ की बजाय प्रशासन को यहां पर टूटी हुई सड़कों का निर्माण करवाना चाहिए।

जबरदस्ती नहीं होगी सहन

सेक्टर 1 में लोगों ने स्ट्रीट लाइट को ठीक करवाने, बंद पड़े सीवर के मेनहालों को शुरू करवाने, बरसाती पानी की निकासी की ओर ध्यान देने की मांग की। सेक्टर 1 के रास्तों पर जिन लोगों ने कब्जा कर रखा है, उनको छुड़वाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जबरदस्ती तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रहेगी तो सेक्टर 1 के वासी इसका विरोध कर उसको बंद करवाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *