नारनौल डीसी ने लिया ई गिरदावरी का जायजा: किसानों से की मुलाकात; मिसमैच की रिपोर्ट का खेतों में जाकर किया मिलान

खेतों में जाकर जायजा लेते हुए डीसी जयकृष्ण आभीर।

हरियाणा के नारनौल में डीसी डॉ जयकृष्ण आभीर ने आज जिला के विभिन्न गांवों के खेतों का दौरा करके राजस्व विभाग द्वारा की गई ई-गिरदावरी के मिसमैच हुए आंकड़े का खेतों में जाकर मिलान किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से भी मुलाकात की।

सफीदों में आंधी, बारिश से फिर गिरी फसलें

डीसी ने आज जिला के गांव सुंदरह, गुढ़ा व सतनाली के खेतों में जाकर राजस्व विभाग द्वारा ई-गिरदावरी के माध्यम से फीड किए गए आंकड़े तथा कृषि विभाग द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट और किसानों की तरफ से मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल के माध्यम से अपलोड किए गए आंकड़ों का मिलान किया।

बताया कि सरकार के निर्देश पर तीन तरह की रिपोर्ट का मिलान किया जाता है। किसान द्वारा मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर भरे गए आंकड़े तथा राजस्व और कृषि विभाग द्वारा भरे गए आंकड़ों में कुछ भिन्नता आ जाती है। इसकी जांच के लिए संबंधित तहसीलदार, डीआरओ व एसडीएम भी अपने अपने क्षेत्र में मौके पर जाकर जांच करते हैं।

इसी कड़ी में आज उन्होंने इन सभी अधिकारियों तथा संबंधित विभाग द्वारा दी गई मिसमैच की रिपोर्ट का खेतों में जाकर मिलान किया। सरकार का मकसद है कि प्रत्येक खेत की सही रिपोर्ट पहुंचे ताकि बाद में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इस मौके पर कनीना के एसडीएम सुरेंद्र कुमार, तहसीलदार नवजोत कौर, गिरदावर ओम प्रकाश तथा उमेद सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.अबोहर में गाय की मौत पर भड़का बिश्नोई समाज: खेतों में करंट वाली बाड़ की चपेट में आयी; बोले-गोहत्या की FIR हो

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *