देखें: ऋचा घोष से लेकर शैफाली वर्मा तक, भारतीय खिलाड़ियों के परिवारों ने डब्ल्यूपीएल नीलामी बोलियों पर प्रतिक्रिया दी

 

यह भारत में महिला क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक दिन था क्योंकि महिला प्रीमियर लीग 2023 की नीलामी में कुल रु. 409 खिलाड़ियों के कुल पूल से 87 खिलाड़ियों (57 भारतीय और 30 विदेशी) पर 59.50 करोड़ का निवेश।

पहले लॉट की पहली खिलाड़ी स्मृति मंधाना से ही बेड़ियां टूट गईं. भारतीय ओपनर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से 3.4 करोड़ रुपये की उद्घाटन नीलामी में उच्चतम बोली हासिल की।

आज करनाल पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह: 3 कार्यक्रमों को लेंगे हिस्सा, प्रदेश की जानता को देंगे बड़ी सौगातें

मंधाना अपने बाकी भारतीय साथियों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टी20 विश्व कप में रविवार को भारतीय टीम की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका से होने वाली नीलामी को देख रही थीं।

क्रिकेट सोशल मीडिया पर अपने साथियों की आलोचना के बाद भारतीय खिलाड़ियों के जयकारे लगाने के वीडियो वायरल हो रहे हैं। लेकिन यह उनके परिवारों के वीडियो भी थे जो उस विशेष दिन को चिन्हित करते थे।

भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर के परिवार ने उनके गृहनगर से एक मोबाइल पर नीलामी का अनुसरण किया शिमला और रॉयल चैलेंजर्स से 1.9 करोड़ की सफल बोली हासिल करने वाले 27 वर्षीय खिलाड़ी का जश्न मनाया बैंगलोर (आरसीबी)।

देखें: ऋचा घोष से लेकर शैफाली वर्मा तक, भारतीय खिलाड़ियों के परिवारों ने डब्ल्यूपीएल नीलामी बोलियों पर प्रतिक्रिया दी

ऋचा घोष रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत की सात विकेट की जीत में नायक थीं, क्योंकि उन्होंने 20 गेंद -31 का निर्माण किया था। उसके माता-पिता और भाई भी स्क्रीन पर गोंद की तरह चिपक गए क्योंकि आरसीबी को 1.9 करोड़ रुपये में स्वाशबकलिंग बल्लेबाज चला गया।

“मेरे सभी माता-पिता चाहते थे कि मैं भारत के लिए खेलूं। मैं अपनी टीम की कप्तानी करना चाहता हूं और भारत के लिए बड़ी ट्रॉफी जीतना चाहता हूं। में एक फ्लैट खरीदना चाहता हूँ कोलकाता. मैं चाहता हूं कि मेरी मां और पिता वहीं बस जाएं। मैं चाहता हूं कि वे अब अपने जीवन का आनंद लें। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और उन्होंने मेरे लिए बहुत मेहनत की है। अब भी मेरे पिता अंपायरिंग करते हैं। नीलामी के बाद, मुझे उम्मीद है कि उसे इतनी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, ”सिलीगुड़ी की रहने वाली ऋचा ने स्पोर्ट्स 18 को बताया।

हिसार में मासूम के हत्यारोपी को देख भड़के लोग: फांसी देने की मांग पर नारेबाजी; कड़ी सुरक्षा में हुआ मेडिकल; बच्ची का पोस्टमॉर्टम

दीप्ति शर्मा का भी यही हाल था। ऑलराउंडर ने यूपी वारियर्स से 2.6 करोड़ की सफल बोली हासिल की।

अन्य उल्लेखनीय भारतीय खरीदारियों में शामिल हैं, जेमिमाह रोड्रिग्स (2.2 करोड़ से दिल्ली कैपिटल्स), शैफाली वर्मा (2 करोड़ से दिल्ली कैपिटल्स), पूजा वस्त्राकर (1.9 करोड़ से मुंबई इंडियंस) और हरमनप्रीत कौर (मुंबई इंडियंस को 1.8 करोड़)

“मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए गेमचेंजर है। पहली बार इस दबाव का अनुभव करने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं और साथ ही यह न केवल भारत में बल्कि विश्व क्रिकेट में भी महिला क्रिकेट को पूरी तरह बदल देगा। यह एक अच्छी पहल है और हम सभी इसका इंतजार कर रहे हैं। तब पुरुषों की टीम MI के लिए कैसा प्रदर्शन कर रही थी, हम भी उसी तरह से योगदान देना चाहेंगे, ”भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा।

विधेयक के पारित होने के बाद बंद होगा डेटा का दुरुपयोग: मंत्री ने खुदरा विक्रेताओं के साथ फोन नंबर साझा करने पर चेताया

विदेशी खिलाड़ियों में, ऑस्ट्रेलिया के एशलीग गार्डेनर और नताली साइवर-ब्रंट को क्रमशः गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस को 3.2 करोड़ में बेचा गया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *