दिल्लीवासी दूसरे ब्रांड्स के मुकाबले Apple iPhone को तरजीह देते हैं: सर्वे

 

कैशिफाई के श्वेतपत्र सर्वेक्षण के अनुसार, 8,000 लोगों के सर्वेक्षण पूल में से राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले कुल iPhone उपयोगकर्ताओं में से 18% के साथ, iPhones दिल्लीवासियों द्वारा सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन हैं। बंगलौर और मुंबई 11% और 10% के पास iPhones के साथ सूट का पालन करते हैं। सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि नई दिल्ली के उपयोगकर्ताओं ने सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले फोन 18% पर बेचे, इसके बाद मुंबई और बैंगलोर ने क्रमशः 10% और 9% पर बिक्री की।

आपसी सहमति से निपटेंगे मामले: आज लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत, गांवों में लगने वाली पंचायतों की तर्ज पर होगा न्याय

नवीनीकृत प्रवृत्ति का उदय

एक नवीनीकृत डिवाइस खरीदने के सकारात्मक पहलुओं को समझते हुए, 85% उपयोगकर्ता इसे फिर से करने के विचार के लिए तैयार हैं। वहनीयता एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि 70% उपयोगकर्ताओं ने रीफर्बिश्ड फोन खरीदे क्योंकि वे उनके लिए एक आरामदायक बजट पर उपलब्ध थे। उत्तरदाताओं में से 12% ने एक अतिरिक्त डिवाइस के रूप में रीफर्बिश्ड फोन खरीदे और 13% अपने प्रियजन के लिए उपहार के रूप में एक नवीनीकृत डिवाइस घर लाए।

दिलचस्प बात यह है कि 8,000 में से 71% उपयोगकर्ता ई-कचरे की अवधारणा को समझते हैं, लेकिन केवल 48% ही अपने पुराने उपकरणों के पुनर्चक्रण की प्रक्रिया के बारे में जानते हैं। यह पूछने पर कि क्या वे अपने उपकरणों के पुनर्चक्रण में रुचि लेंगे, एक स्वस्थ 58% सहमत हुए, जबकि 27% उपयोगकर्ता बदले में एक मौद्रिक लाभ चाहते थे और केवल 15% उपयोगकर्ता रीसाइक्लिंग के साथ कुछ नहीं करना चाहते थे, अतिरिक्त 4% डेटा के बारे में चिंतित थे। गोपनीयता।

रिलायंस जियो इंडिपेंडेंस डे बेनिफिट्स: जियो से लेकर मार्क इंडिपेंडेंस डे तक सभी ऑफर्स पर एक नजर

श्वेतपत्र से पता चला कि 40% उत्तरदाताओं ने स्क्रीन की समस्याओं के कारण अपने फोन की मरम्मत की, 25% बैटरी की समस्या के कारण, 10% कैमरा समस्याओं के कारण और 25% अन्य फ़ोन समस्याओं के कारण। नई दिल्ली वह शहर था जिसने अधिकतम मरम्मत यानी कुल मरम्मत का लगभग 25% बुक किया था।

Xiaomi, Apple और Samsung: सबसे ज्यादा बिकने वाले पुराने फोन

Xiaomi (25%), Apple (16%), और Samsung (15%) शीर्ष तीन ब्रांड बन गए, जिनके इस्तेमाल किए गए स्मार्टफोन ग्राहकों द्वारा बेचे गए। Apple iPhone 7 ने बायबैक के लिए शीर्ष स्थान हासिल किया, और Redmi Note 5 Pro ने इसे Redmi Note 4, Apple iPhone 6 और Apple iPhone X के बाद दूसरे स्थान पर बनाया।

कोलकाता, पुणे कम से कम सच्चा

स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के प्रतिशत से मापा जाता है, जिन्होंने अपने उपकरणों की वास्तविक स्थिति को सबसे अधिक सच्चाई से बताया, जबकि उन्हें ऑनलाइन बिक्री के लिए रखा गया था। बैंगलोर 29% के साथ सूचकांक में सबसे ऊपर है, इसके बाद हैदराबाद 28% के साथ है, जबकि कोलकाता और पुणे 21% के साथ सबसे कम सत्य हैं।

पैट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने वाला ठग काबू: 5 राज्यों में 100 लोगों से कर चुका फ्रॉड; पटना से पकड़ा

आगे बढ़ने वाले रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन बाजार की गतिशीलता को समझना दिलचस्प होगा। कुछ विसंगतियों को छोड़कर, बाजार कम ई-कचरे, बजट के अनुकूल सौदों और ऑनलाइन इस्तेमाल किए गए फोन की बिक्री में आसानी सहित कई लाभों का वादा करता है। श्वेतपत्र सर्वेक्षण का पूरा सारांश Cashify वेबसाइट पर उपलब्ध है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *