दादी सती रानियों का 20वां विशाल भंडारा 21 मार्च को

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, नगर के ऐतिहासिक दादी सती रानी स्थल पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी 21 मार्च को विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी दादी सती रानी समिति के अध्यक्ष मनोज दीवान ने देते हुए बताया कि इस भव्य आयोजन के लिए व्यापक रूप से तैयारियां चल रही है तथा एक विस्तृत रूपरेखा तैयार करके पदाधिकारियों की ड्यूटियां निर्धारित कर दी गई हैं।

फरीदाबाद में कुत्तिया के साथ रेप: कंपनी के बाहर घूम रही थी, आरोपी पकड़कर अंदर ले गया, महिला ने देखा तो भागा

इस आयोजन के लिए निमंत्रण पत्र बांटने का कार्य शुरू हो चुका है। मनोज दीवान ने बताया कि इस समारोह के प्रचार के लिए व्यापक प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। आयोजन वाले दिन सती स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं को यहां पहुंचने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए महाराजा अग्रसैन चौंक से वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस भंडारे व समारोह में भारत ही नहीं बल्कि विदेशों तक में रहने वाले दीवान, मोटान व नानके खानदान के करीब 500 से अधिक परिवार भाग लेंगे।

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत निकाली जागरूकता रैली

उन्होंने बताया कि 21 मार्च को सुबह 8 बजे सती चबूतरा पूजन, 9 बजे ज्योत प्रचण्ड एवं पितृ यज्ञ, 11 बजे दादियों की आरती, सवा 11 बजे ब्रह्म भोज तथा साढ़े 12 बजे विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नगर के लोगों की इस सती स्थल पर अगाध श्रद्धा है।

अमेरिका चीन को चिप निर्माण निर्यात को और सख्त करने के लिए तैयार: रिपोर्ट

नगर व आसपास के क्षेत्र के हजारों लोग बड़ी श्रद्धाभाव के साथ यहां मत्था टेककर अपनी मुरादे मानते है तथा भंडारे में प्रसाद ग्रहण करते हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा तादाद में सती स्थल पर पहुंचकर दादी सती रानियों का आशीर्वाद तथा भंडारे में प्रसाद ग्रहण करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *