तैयारी: गिरी सेंटर में जिला स्तर पर बनेगी एथलेटिक्स की एकेडमी

जिले के एथलेटिक्स खिलाड़ियाें के लिए खुशखबरी है। जल्द ही हिसार के एचएयू स्थित गिरी सेंटर में जिलास्तर पर एथलेटिक्स की एकेडमी स्थापित की जाएगी। अधिक से अधिक नेशनल स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने के उद्देश्य से हरियाणा के खेल एवं युवा विभाग के निदेशक आईपीएस पंकज नैन ने प्रदेश में 31 एकेडमी में स्थापित करने का निर्णय लिया है।

जेफ बेजोस की कंपनी ब्लू ओरिजिन 2022 दुर्घटना के बाद ‘जल्द’ अंतरिक्ष उड़ानें फिर से शुरू करेगी

हिसार जिले के खिलाड़ियों का ट्रायल 3 अप्रैल काे जींद के नरवाना के नवदीप स्टेडियम में लिया जाएगा, जिसकी तैयारी खेल विभाग के अधिकारियाें ने कर ली है। खिलाड़ियाें काे पंफ्लेट अाैर बैनर के माध्यम से भी ट्रायल की जानकारी दी जाएगी।

खेल एवं युवा विभाग के निदेशक आईपीएस पंकज नैन ने बताया कि ब्लाॅक अाैर गांव स्तर पर खेल एकेडमी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों काे जिला स्तरीय एकेडमी में ट्रायल के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। हिसार के गिरी सेंटर में एथलेटिक्स की एकेडमी स्थापित हाेगी।

एकेडमी में चयनित बच्चाें के रहने, खाने से लेकर प्रैक्टिस का इंतजाम विभाग करेगा। सुबह और शाम के समय खिलाड़ियों काे एकेडमी में ही खिलाया जाएगा, ताकि नेशनल स्तरीय अधिक से अधिक खिलाड़ी तैयार किए सके। विभाग की यह अच्छी पहल है। हिसार के अलावा अन्य जिलाें समेत विभिन्न स्थानाें पर 31 खेल एकेडमी चालू की जानी है। जिनके लिए जल्द ट्रायल लिये जाएंगे।

नूंह में पंचायत मंत्री ने अफसर को किया सस्पेंड: मकान बनाने के लिए नहीं दी थी राशि; 12 में से 8 शिकायतों का निपटारा

हिसार के खिलाड़ियों के नरवाना में हाेंगे ट्रायल

जिला खेल अधिकारी जगबीर सिंह ने बताया कि एकेडमी में एडमिशन के लिए हिसार के एथलेटिक्स खिलाड़ियाें का ट्रायल 3 अप्रैल काे जींद के नरवाना के नवदीप स्टेडियम में 14 से 23 साल तक के ब्वाॅयज का ट्रायल लिया जाएगा। खिलाड़ियों काे जागरूक करने के लिए साेमवार काे पंफ्लेट और बैनर भी विभिन्न स्थानाें पर चस्पा िकए जाएंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *