तेलंगाना कांग्रेस महिलाओं को 1-1 तोला सोना दे सकती है: मैनिफेस्टो में एक लाख कैश और स्टूडेंट्स को फ्री इंटरनेट जैसी घोषणाएं संभव

 

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। हर पार्टी अपनी तरह से वोटर्स को लुभाने की कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस का नाम है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि तेलंगाना कांग्रेस चुनावी मैनिफेस्टो में बड़े ऐलान कर सकती है।

TV-D1की 21 को सुबह 7 से 9 के बीच लॉन्चिंग: गगनयान के लिए कुल चार फ्लाइट्स भेजी जाएंगी, इसरो की तैयारी पूरी

तय मानकों तहत शादी के समय लड़कियों को 10 ग्राम यानी 1 तोला सोना दिया जा सकता है। वहीं, मैनिफेस्टो में एक लाख कैश और स्टूडेंट्स को फ्री इंटरनेट जैसी लुभावनी बातें भी शामिल हो सकती हैं। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी श्रीधर बाबू के मुताबिक, हमारी महालक्ष्मी गारंटी योजना के तहत एक लाख रुपए के अतिरिक्त 10 ग्राम सोना भी दिया जाएगा।

श्रीधर बाबू ने न्यूज एजेंसी को बताया कि लड़कियों को एक तोला सोना दिया जाएगा। इसकी कीमत 50 से 55 हजार के आसपास होगी। वहीं, कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी के एक मेंबर का कहना है कि अगर हम सत्ता में आए तो इंटरनेट प्रोवाइडर कंपनियों से बात करेंगे।

केसीआर सरकार शादी योग्य लड़कियों को 1 लाख से ज्यादा दे रही
तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (बीआरएस) की सरकार कल्याण लक्ष्मी और शादी मुबारक योजनाएं चला रही है। इसके तहत तेलंगाना की लड़कियों को शादी के समय (जिनकी उम्र 18 साल हो गई हो) 1 लाख 116 रुपए की सहायता दी जा रही है। इसमें उन लड़कियों को मदद दी जा रही है, जिनके अभिभावकों की सालाना आय 2 लाख रुपए से कम हो।

वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों को किया सम्मानित हरियाणवीं, पंजाब व राजस्थानी कल्चर पर बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

जून 2014 में तेलंगाना राज्य का गठन हुआ था। तब से अब तक राज्य में के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की ही सरकार है। इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं।

जून 2014 में तेलंगाना राज्य का गठन हुआ था। तब से अब तक राज्य में के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की ही सरकार है। इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं।

बीआरएस बोली- कांग्रेस कोई भी वादा कर सकती है
कांग्रेस के संभावित वादों पर बीआरएस प्रवक्ता श्रवण दसोजू ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार चुनावी वादे पूरा करने में नाकाम रही है। वे चांद को छोड़कर कोई भी वादा कर सकते हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री अपनी खास योजनाओं और उनको लागू कराने के लिए जाने जाते हैं। मुख्यमंत्री केसीआर गरीबों के लिए ऐसी योजनाएं लाते हैं, जो दूसरी पार्टियां सोच भी नहीं सकतीं। केसीआर गरीबों को लेकर बहुत उदार और दयावान हैं।

आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं…

5 राज्यों में चुनाव की घोषणा, नतीजे 3 दिसंबर को:मध्य प्रदेश में 17, राजस्थान में 25, छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग

चुनाव आयोग ने सोमवार 9 अक्टूबर को मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इन राज्यों में चुनावी प्रक्रिया 27 दिन चलेगी। सबसे पहले मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। फिर 25 नवंबर को राजस्थान और 30 नवंबर को तेलंगाना में वोट डाले जाएंगे। सभी 5 राज्यों में एक साथ 3 दिसंबर को रिजल्ट आएंगे। पूरी खबर पढ़ें…

 

खबरें और भी हैं…

.
रोहतक में रामलीला महोत्सव का आगाज: कामदेव संग रंभा व उर्वशी ने नारद ध्यान भंग का किया प्रयास, लोगों में दिखा उत्साह

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *