वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों को किया सम्मानित हरियाणवीं, पंजाब व राजस्थानी कल्चर पर बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

एस• के• मित्तल 
सफीदों,    सफीदों के जैन मंदिर रोड़ पर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग मुख्यातिथि रहें एवं बीजेपी के सह प्रदेश प्रवक्ता कर्मवीर सैनी ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के प्रधान साधू राम बंधु द्वारा की गई।
इस वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बच्चों के अभिभावक ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों एवं अभिभावकों का बच्चों ने तिलक लगाकर और बैज लगाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने हरियाणवीं, पंजाब व राजस्थानी कल्चर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की। बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग प्रस्तुतियां ने सभी मन मोह लिया। इस समारोह में वर्ष भर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रशंसा-पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सारदा को पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। अपने संबोधन में चेयरमैन श्रवण गर्ग ने कहा कि बच्चों के अंदर कुछ अलग करने की हमेशा जिज्ञासा बनी रहनी चाहिए, ताकि वह जीवन में कुछ ऐसा कर निकले जिससे की दूसरों को भी प्रेरणा मिल सके।
इसलिए बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित करवाए जाते है ओर जो विद्यार्थी अपने शिक्षण काल में कड़ी मेहनत कर लेता है, उसे कभी भी असफलता का सामना नहीं करना पड़ता। उन्होंने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व को निखारने में शिक्षकों व अभिभावकों विशेष सहयोग होता है। दोनों पक्षों के अनुभव से ही हम समाज को एक संपूर्ण एवं प्रतिभावान व्यक्ति दे सकते है। इस मौके पर प्रधान साधू राम बंधु, सचिव सुभाष जैन, पूर्व पालिका प्रधान रामेश्वर दास गुप्ता, पार्षद कुनाल मंगला, पालिका उपाध्यक्ष अखिल गुप्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *