तमिलनाडु को कंफर्ट जोन से बाहर निकालना चाहते हैं नए कोच सुलक्षण कुलकर्णी

 

तमिलनाडु के खिलाड़ियों को “उनके आराम क्षेत्र से बाहर” लेना सुलक्षण कुलकर्णी की प्राथमिकता है, जिन्हें गुरुवार को टीम का नया मुख्य कोच नामित किया गया था। मुंबई के पूर्व विकेटकीपर, जिन्हें तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा दो साल का कार्यकाल दिया गया है, मार्च के पहले सप्ताह की शुरुआत में अपना कार्यकाल शुरू करने के लिए तैयार हैं और स्थानीय फ़र्स्ट के अंतिम दो राउंड देखने के लिए चेन्नई में होंगे। डिवीजन मैच।

दूरसंचार कंपनियों से ट्राई: बेहतर 5जी अनुभव के लिए कॉल सेवाओं में सुधार करें, नेटवर्क आउटेज की निगरानी करें

तमिलनाडु के लगातार चौथे सत्र में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप चरणों को पार करने में विफल रहने के बाद, एम वेंकटरमण के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी। डी गिरीश की अगुआई वाली टीएनसीए क्रिकेट सलाहकार समिति ने चंद्रकांत पंडित सहित कुछ अन्य उम्मीदवारों को भी बाहर कर दिया था, क्योंकि वह एक नया दृष्टिकोण देने के लिए राज्य के बाहर के किसी व्यक्ति की तलाश कर रही थी। पंडित के उत्सुक नहीं होने के कारण, उन्होंने कुलकर्णी पर अपना ध्यान केंद्रित किया, जिन्होंने एक खिलाड़ी के साथ-साथ एक कोच के रूप में मुंबई के साथ रणजी ट्रॉफी जीती है। भले ही गुजरात और मध्य प्रदेश भी उन्हें कोच के रूप में भर्ती करने में रुचि दिखा रहे थे, टीएनसीए ने उनका हस्ताक्षर प्राप्त करने में तेजी दिखाई।

ChatGPT- स्टाइल टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे चीनी टेक दिग्गज: इसका क्या मतलब है

और एक बार कुलकर्णी ने रुचि दिखाई, तो यह केवल कुछ ही समय की बात थी। कुलकर्णी नए नहीं हैं चेन्नई जैसा कि अपने खेल के दिनों में, वह फर्स्ट डिवीजन में एमआरएफ और इंडिया सीमेंट्स के लिए निकला था। बतौर कोच उनका तीन साल का कार्यकाल रहा मुंबई (2011-2014), 2012-13 में रणजी ट्रॉफी जीतकर। कुलकर्णी ने मुंबई के अलावा घरेलू सर्किट पर विदर्भ और छत्तीसगढ़ को भी कोचिंग दी है।

कुलकर्णी ने कहा, “यह एक आसान फैसला था क्योंकि चेन्नई मेरे लिए नया नहीं है और मुझे तमिलनाडु आना पसंद है।” द इंडियन एक्सप्रेस. “तमिलनाडु घरेलू सर्किट पर शीर्ष टीमों में से एक है और वे पिछले कुछ वर्षों में, विशेष रूप से व्हाइट-बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह केवल रणजी ट्रॉफी है जिस पर कुछ ध्यान देने की जरूरत है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि उनमें इसे जीतने की क्षमता भी है। उनके पास टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और यह प्रक्रिया को सही करने और सही तरह की तैयारी करने के बारे में है।”

सूरजकुंड मेले के शिल्पकार की कला: राजा-महाराजाओं व अंग्रेजों के काल से अब तक के पोस्टकार्ड पर किशनगढ़ शैली को निखार रहे, तीन पीढ़ी से जिंदा रखी है कला

घर को व्यवस्थित करना

रणजी ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन करने वाली टीम के लिए टीएनसीए पहले से ही कुछ चीजें सही करने पर विचार कर रहा है, यही वजह है कि उसने कुलकर्णी को घरेलू सीजन खत्म होने से पहले ही नियुक्त कर दिया है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) जून के पहले सप्ताह में शुरू होने और 9 जुलाई तक चलने के साथ, राज्य संघ बुच्ची बाबू टूर्नामेंट को कैलेंडर में वापस लाने की योजना बना रहा है।

टूर्नामेंट आखिरी बार 2017 में खेला गया था और इसकी अनुपस्थिति में, तमिलनाडु के पास घरेलू सीज़न के लिए सबसे अच्छी तैयारी नहीं थी, जिसमें खिलाड़ी ज्यादातर फ़र्स्ट डिवीज़न मैचों पर निर्भर थे। जुलाई-अगस्त में बुच्ची बाबू टूर्नामेंट को शेड्यूल करने पर विचार करने वाले टीएनसीए के साथ अगले सीज़न से पहले यह बदलने के लिए तैयार है। जबकि टूर्नामेंट का होना निश्चित है, इस स्तर पर चर्चा का एकमात्र बिंदु यह है कि मैचों को तीन दिवसीय प्रतियोगिता या चार दिवसीय खेल बनाया जाए। 2023/24 सीजन के लिए बीसीसीआई के कैलेंडर के आधार पर मई में ही इस पर कॉल आने की उम्मीद है।

नारनौल में पुलिस का स्पेशल पैदल मार्च: एसपी विक्रांत भूषण के नेतृत्व में सड़क पर उतरी पुलिस; आमजन में सुरक्षा भावना जगाई

“आपको तैयारी जल्दी शुरू करने की जरूरत है, खासकर रणजी ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट के लिए। यह जीतना काफी मुश्किल टूर्नामेंट है और आपको हर तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। हो सकता है कि आप हरे ट्रैक पर टॉस हार जाएं और पहले बल्लेबाजी करें और हो सकता है कि आप कम टोटल पर मुड़े हों, लेकिन आपको वापसी करने के तरीके खोजने होंगे। इसलिए आपको प्रतिकूल परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा न कि केवल घरेलू परिस्थितियों के लिए।’

इस सीज़न में, लीग मैचों के अंतिम दो राउंड तक तमिलनाडु जीत रहित रहा। और भले ही वे असम और सौराष्ट्र के खिलाफ घर में जीत गए, लेकिन तब तक उनका भाग्य तय हो गया था। वे अपने किसी भी मैच को जीतने में नाकाम रहे, मुंबई और महाराष्ट्र के लिए पहली पारी की बढ़त को महत्वपूर्ण मोड़ पर जल्दी ही समाप्त कर दिया। और उन दोनों मैचों में बल्लेबाजी सबसे कमजोर बिंदु रही।

आपको किसी भी पिच पर खेलने के लिए तैयार होना चाहिए और चैंपियंस ऐसा ही सोचते हैं। आप अपने कम्फर्ट जोन में रहकर कुछ भी नहीं जीत सकते। मुझे हमेशा लगता है कि चैंपियन टीमें अपने कम्फर्ट जोन से हटकर सोचती हैं। और मुझे विश्वास है कि तमिलनाडु भी ऐसा करने में सक्षम होगा क्योंकि उनके पास ऐसा करने के लिए खिलाड़ी हैं,” 56 वर्षीय कुलकर्णी ने कहा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *