राजधानी से कुरुक्षेत्र तक, बग्गा पर बवाल… तजिंदर को पंजाब पुलिस से छुड़ा लाई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली,   भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को लेकर दिल्ली पुलिस की टीम वापस राजधानी के लिए रवाना हो गई है. बता दें कि तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने आज सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया था. बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली से लेकर कुरुक्षेत्र तक सियासी बवाल जारी है. बग्गा की गिरफ्तारी मामले में पंजाब सरकार ने हाई कोर्ट का रुख किया है और उनसे बग्गा को रोकने की मांग की है, साथ हरियाणा पुलिस पर आरोप लगाए हैं और उनकी कार्रवाई को जंगलराज करार दिया है. याचिका पर सुनवाई चल रही है.

गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की कार को हरियाणा रोडवेज की बस ने मारी टक्कर, जानें फिर क्या हुआ?

पंजाब पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को इस सिलसिले में अपहरण का मामला दर्ज किया. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए. दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है.

देसी कपास की खेती, लागत कम मुनाफा ज्यादा

बग्गा पर लगाई गईं ये धाराएं

तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

वेयरहाऊस के गोदाम से अवैध रूप से निकाले गए 2 ट्रक गेंहू

सुबह से लेकर अब तक बग्गा की गिरफ्तारी के बाद से क्या-क्या हुआ? 10 प्वाइंट में जानिए

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने मोहाली में दर्ज एक मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास से गिरफ्तार किया है.

हालांकि, बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, बग्गा को ले जा रहे पंजाब पुलिस के वाहनों को कुरुक्षेत्र के पीपली पुलिस थाने ले जाया गया है.

पंजाब पुलिस की टीम को रोके जाने के सवाल पर हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘ऐसी जानकारी मिली है कि बग्गा को उनके आवास से जबरन उठाया गया. हमें इन चीजों को सत्यापित और इसकी पुन: जांच करनी होगी.

वार्ड 4 सफीदों में गत्ते के टेंपो में लगाई अज्ञात ने आग… पड़ोसियों की मदद से पाया आग पर काबू… हो सकता था बड़ा हादसा… देखे लाइव रिपोर्ट…

बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के पीपली थाने पहुंचने की भी खबरें हैं. दरअसल, बग्गा सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं. बग्गा ने कुछ समय पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से वह आम आदमी पार्टी (आप) के निशाने पर आ गए थे.

उधर, बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा और आप के नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप के बीच दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता की शिकायत के आधार पर जनकपुरी थाने में उनके (बग्गा के) अपहरण का मामला दर्ज किया है. बग्गा के पिता ने शिकायत की कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए.

सफीदों के गर्ल्स स्कूल में आयोजित ई-अधिगम समारोह में विशिष्ट अतिथि नरेश बराड़ ने दिया छात्राओं को दिया आशीर्वाद… क्या कहा सुनिए…

पंजाब पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि बग्गा को पंजाब ले जाया जा रहा है, जहां उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा. पंजाब पुलिस ने दावा किया कि पांच नोटिस भेजे जाने के बावजूद बग्गा (36) जांच में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद उन्हें कानून की उचित प्रक्रिया के बाद सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया.

पंजाब पुलिस ने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ पिछले महीने मामला दर्ज किया था. पुलिस ने मोहाली में रहने वाले आप नेता सन्नी अहलूवालिया की शिकायत के आधार पर बग्गा के खिलाफ यह मामला दर्ज किया था.

पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल पर तानाशाही मानसिकता रखने और पंजाब के पुलिस बल का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

6 मई को राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़ पेपर में प्रिंट आज की खबर…

भाजपा की पंजाब इकाई के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने ट्वीट किया, ”केजरीवाल जिस तरह से पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं वह निंदनीय है. पंजाब पुलिस ने तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बग्गा और उनके पिता के साथ अमानवीय व्यवहार किया. लेकिन, अरविंद केजरीवाल जी याद रखें, आपकी ऐसी हरकतें एक सच्चे सिख को डरा नहीं सकतीं.”

आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया, ”तेजिंदर बग्गा के पिताजी के साथ पंजाब पुलिस द्वारा मारपीट किए जाने के खिलाफ जनकपुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. भाजपा के युवा नेता के घर पंजाब पुलिस के 50-60 जवान भेजकर उन्हें जबरन उठवाना और उनके बुजुर्ग पिताजी के साथ मारपीट करवाना अरविंद केजरीवाल की तानाशाही मानसिकता का प्रमाण है.”

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *