डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में हुआ स्कूली बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए आयोजित 20 दिवसीय कार्यशालाओं का समापन कार्यक्रम

 

एस• के• मित्तल
जींद, आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हरियाणा कलां परिषद के तत्वाधान में स्कूली बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए जिला के चार स्कूलों मे 20 दिवसीय कार्यशालाओं का आयोजन किया गया। इन कार्यशालाओं का समापन स्थानीय डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में किया गया।

अपने निर्धारित रूटों पर ही करें विद्यार्थी बस पास पर यात्रा: प्रतीक हुडडा जिला परिवहन अधिकारी

इस अवसर पर जींद के डीएसपी जितेन्द्र खटकड़ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और देवी सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यशाला के समापन अवसर पर कार्यशालाओं में बच्चों द्वारा सिखी गई कलां का प्रदर्शन भी किया गया।

कार्यशाला के समापन अवसर पर बोलते हुए श्री खटकड ने कहा कि आज के बच्चे इस देश का भविष्य हैं राष्ट्र की उन्नति और प्रगति के कर्णधार मैं इन बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूॅ। ये ही बच्चे कल बडे होकर बडे-बडे ओहदों पर पंहुचकर इस देश का नाम रोशन करेंगे। इसके बाद कार्यक्रम में बच्चों द्वारा दिखाई गई प्रतिभा को निहारा और उनकी भूरी-भूरी प्रषसा भी की। गौरतलब है कि हरियाणा कलां परिषद द्वारा बच्चों की प्रतिभा निखारने के लिए जिला के चार स्कूलों में सेमिनार का आयोजन किया गया था। इन सेमिनारों में नृत्य, गायन, वादक यंत्र,स्टेज पर बोलने की कला आदि को सिखाया गया।

28 अप्रैल को राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़ पेपर में छपी आज की खबर..

राजकीय सीनियर सकेंडरी स्कूल सुदकैण कलां में कमल राज, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सुदकैण खुर्द में साहिल राज, लार्ड शिवा पब्लिक स्कूल जींद में दीपक खन्ना व विशाल तथा जींद के डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में पवन राज के निर्देशन में स्कूली बच्चों ने अपनी छिपी प्रतिभा को निखारा। कार्यक्रम के समापन पर बच्चों द्वारा राजा नाहर सिंह के नाटक का मंचन कर वृतांत को पुन: जीवित कर दिखाया। इसके अलावा हरियाणवी रागनी, डांस कर समा बांधा। इस अवसर पर डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश दुहन के अलावा स्कूलों के स्टाफ भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *