अपने निर्धारित रूटों पर ही करें विद्यार्थी बस पास पर यात्रा: प्रतीक हुडडा जिला परिवहन अधिकारी

 

कहा : बस पास विद्यार्थी के गांव से लेकर जीन्द के नए बस स्टैंड तक ही होगें मान्य

एस• के• मित्तल
जींद, जिला परिवहन अधिकारी प्रतीक हुडडा ने हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा बनाए जाने वाले विभिन्न तरह के बस पास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गत 19 अप्रैल को हरियाणा रोडवेज विभाग जींद, ट्रैफिक पुलिस एवं विभिन्न कॅालेजों के प्राधायापको के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शिक्षण संस्थानों में पढ रहे सभी छात्र- छात्राओ को विभिन्न तरह के बस पास की मान्यता बारे अवगत करवाया जाए।

2 मई को सीआरएसयू में होगा 1857 का संग्राम-हरियाणा के वीरों के नाम नाटक का मंचन : उपनिदेशक अमित पंवार

हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा तीन तरह के बस पास बनाए जाते है। इनमें एक सामान्य पास है जिसे कोई भी व्यक्ति निर्धारित शुल्क देकर बनवा सकता है। यह बस पास अपने निर्धारित रुट की रोडवेज बसों में मान्य है। इसके अलावा विभिन्न शिक्षण सस्थानों में पढने वाली छात्राओं को उनके परिचय पत्र के आधार पर हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा नि:शुल्क जीरो बैलेंस बस पास बनाकर दिए जाते है। इस पास के आधार पर छात्रांए अपने निर्धारित रुट की रोड़वेज व सहकारी समिति की प्राईवेट बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकती है। इसके अलावा विभिन्न कोचिंग सेंटर, हारट्रोन इत्यादि में पढने वाले छात्र- छात्राओ को किलोमीटर के आधार पर हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा सामान्य से कम शुल्क पर विद्यार्थी बस पास बना कर दिए जाते है। यह पास अपने निर्धारित रुट की रोडवेज बसों में ही मान्य है। उन्होंने बताया कि शिक्षण सस्थानों में पढने वाले छात्र -छात्राएं अपने निर्धारित रुट की ही रोडवेज बसों में बस पास के आधार पर नि:शुल्क यात्रा कर सकते है।

पूर्व पार्षद के भाई को गलत तरीके से फंसा कर किया पूर्व पार्षद को ब्लैकमेल… सिटी थाने के बाहर हुआ लेनदेन… मामला दर्ज… पूर्व पार्षद विकास गुप्ता ने किया प्रेस कांफ्रेंस में खुलासा… देखिए लाइव…

उक्त तीन तरह के पास में से केवल छात्राओं को दिए गए जीरों बैलेंस बस पास ही अपने निर्धारित रुट की सहकारी समिति की प्राईवेट बसों में मान्य है। इसके अलावा किसी अन्य रुट की बसों में यात्रा करने पर टिकट लेना होगा। स्कूल अवकाश के दिनों में इन छात्र छात्राओं के बस पास मान्य नही होगें। हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा बनाए गए बस पास विद्यार्थी के गांव से लेकर जीन्द के नए बस स्टैंड तक ही मान्य होगें ।

महिला के लिए काल बन गई जुगाड़ मोटरसाइकिल रिक्सा

इसके अलावा शहर में अपने निर्धारित रुट के अलावा अन्य रुट से आने वाली बसों में विद्यार्थियों के बस स्टैड से शिक्षण सस्थानों तक बस पास मान्य नही होगें। यात्रियों की सुविधा के लिए जीन्द शहर में सिटी बसे चलाई गई है। इन सिटी बसों में कोई बस पास धारक नि:शुल्क यात्रा नही कर सकता, बस में बैठने वाले यात्रियों से किराया लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *