डब्ल्यूपीएल: हेले मैथ्यूज ने मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया

 

हेले मैथ्यूज पिछले कुछ समय से वेस्टइंडीज की टीम का अकेला चमकता सितारा रहा है। एक बहुत ही विश्वसनीय ऑफ स्पिनर, मैदान पर एथलेटिक और शीर्ष पर बल्ले से सबसे महत्वपूर्ण रूप से विनाशकारी, हेले के शस्त्रागार में सब कुछ है। एक कारण है कि अपने कई पुरुष समकक्षों की तरह, दुनिया भर की टी20 लीगों में उनकी सबसे अधिक मांग है। सोमवार को, 24 वर्षीय महिला प्रीमियर लीग ने अपने हरफनमौला प्रयास (3 विकेट और नाबाद 77 रन 38) के रूप में रोशन किया, जिससे मुंबई इंडियंस को ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हल्का काम करने में मदद मिली।

 

रोहतक में 2 महिला लापता: एक ऑटो में मायके जाने के लिए बैठी तो दूसरी दो बेटियों संग गई थी बाजार

हेले सिर्फ 24 साल की हैं, लेकिन जब से वह बचपन की विलक्षण प्रतिभा के रूप में सामने आई हैं, तब से वह बड़ी चीजों के लिए किस्मत में हैं और 2016 के टी20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए गए 45 गेंदों में 66 रन से ज्यादा कुछ भी नहीं दिखाया गया है – एकमात्र बार बाद वाला शीर्षक निर्णायक में हार गया है।

बारबाडोस में पली-बढ़ी, हेले अपने स्कूल के लड़कों की टीम का हिस्सा थीं, जिसे उन्होंने स्थानीय टूर्नामेंट में कप्तान बनाया। 13 साल की उम्र में, उन्होंने अंडर -13 लड़कों की टीम की कप्तानी की और बारबाडोस फर्स्ट डिवीजन क्रिकेट में वेस्टइंडीज की पुरुष टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप के साथ बल्लेबाजी की।

हालाँकि उसने वरिष्ठ स्तर पर गर्म और ठंडा उड़ाया है, हेले उम्र में आती दिख रही है, और सोमवार को बल्ले से उसकी पारी इसका और सबूत थी। यह एक ऐसा खेल था जिसमें हेले शब्द गो से लेकर आखिरी गेंद तक की कमान में थे मुंबई भारतीयों ने 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट शेष रहते 34 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

यह एक प्रमुख प्रदर्शन था, जो मुंबई इंडियंस को खिताब उठाने का शुरुआती दावेदार बनाता है। चाहे यह उनकी रणनीति के साथ हो – उदाहरण के लिए स्मृति मंधाना के खिलाफ स्पिन के साथ शुरू करना या उनके क्षेत्ररक्षण या बल्ले से इरादे के साथ, मुंबई रॉयल चैलेंजर्स के लिए सब कुछ था बैंगलोर नहीं थे। यह बैंगलोर के लिए एक अजीब खेल था, जिसने टॉस जीतने के बाद और उन परिस्थितियों में जहां ओस बाद में भूमिका निभाएगी, पहले बल्लेबाजी करने के लिए उस पक्ष के खिलाफ चुना जिसमें बल्लेबाजी की गहराई है।

कुरुक्षेत्र में 3 छात्रों पर चाकू-तलवारों से हमला: परीक्षा के बाद शाहबाद के हूडा पार्क में बैठे थे; 2 की हालत गंभीर

बोर्ड पर रनों की कुंजी होने के कारण, बैंगलोर का दृष्टिकोण शुरू से ही साहसिक था। हालाँकि, बल्ले से जो उनकी सबसे बड़ी नाकामी साबित हुई, वह गति को बदलने में उनकी विफलता थी। जब भी उन्होंने कोई विकेट गंवाया, उन्होंने जवाबी हमले के लिए साहसिक रवैया दिखाया। जबकि इसने कई बार काम किया, इसने उन्हें बहुत महंगा पड़ा, जिससे मंधाना, दिशा कासत, हीथर नाइट के विकेट निकल गए, जो सोफी डिवाइन के आउट होने के बाद सात गेंदों में गिर गए।

आरसीबी संभल गई

43/4 पर बैंगलोर के लिए एक उचित टोटल भी लगाना मुश्किल लग रहा था। हालाँकि, एलिसे पेरी, ऋचा घोष, कनिका आहूजा, श्रेयंका पाटिल, मेगन शुट्ट सभी ने लंबे समय तक अच्छा प्रभाव डाला क्योंकि वे टीम को 155 तक उठाने में सफल रहे। बैंगलोर केवल 18.4 ओवर तक चला, यह दर्शाता है कि वे अपने दृष्टिकोण में कितने कठोर थे।

156 रनों का पीछा करते हुए, मुंबई को अपनी बल्लेबाजी दिखाने की जरूरत नहीं थी, लेकिन हेले ने निश्चित रूप से दिखाया कि वह क्या करने में सक्षम है। एक मजबूत मध्य-क्रम की उपस्थिति से मुक्त, हेले अपने खेल के अनुकूल पिच पर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रवाह में थी। पिचों के विपरीत वह घर वापस पाती है – जो धीमी और नीची होती हैं – बल्लेबाजी के अनुकूल ट्रैक उसकी खेल शैली के अनुकूल होते हैं और जो बात सबसे अलग थी वह यह थी कि उसने कितनी जल्दी लंबाई चुनी और कितनी अच्छी तरह उसने खेल की गति तय की। एक बार जब वह पिच और आक्रमण पर काबू पा गई, तो हेले को रोकना नामुमकिन था क्योंकि उसने छोटी सीमाओं का अच्छा प्रभाव डाला और 13 चौके और एक छक्का लगाया।

हरियाणा के पंचायत मंत्री नए विवाद में फंसे: टोहाना नप ME को घर बुलाकर धमकाया; कुर्सी को लात मारी, हाथापाई का प्रयास

उन्होंने कहा, ‘यह बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी पिच थी। खेल शुरू होने से पहले हमने सोचा था कि 170-180 प्लस बराबर होगा। पहली पारी के बाद हमें पता चल गया था कि हम एक बड़ा अंत करने वाले हैं। हमारे पास अच्छी बल्लेबाजी की गहराई थी और मैं और नेट (साइवर-ब्रंट) ऐसा करने में सक्षम थे और एक बहुत अच्छी जीत हासिल की।

यदि हेले तूफानी पारी खेल रही थी, तो साइवर-ब्रंट भी अपने सामान्य तत्व में थी, क्योंकि उसकी नाबाद 29 गेंदों की 55 रन की पारी हेले के लिए एक विशेष दस्तक द्वारा ही छाया में रखी गई थी।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *