ट्विटर ने लेखकों को सबस्टैक लिंक को रीट्वीट करने, लाइक करने या जवाब देने से रोक दिया है

 

सबस्टैक लेखक अपने न्यूज़लेटर्स को बढ़ावा देने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं।

ट्विटर ने ऑनलाइन प्रकाशन प्लेटफॉर्म सबस्टैक पर पोस्ट में एम्बेडिंग ट्वीट्स तक पहुंच को प्रतिबंधित कर दिया है, जिससे हजारों उपयोगकर्ता अधर में लटक गए हैं।

ट्विटर ने ऑनलाइन प्रकाशन प्लेटफॉर्म सबस्टैक पर पोस्ट में एम्बेडिंग ट्वीट्स तक पहुंच को प्रतिबंधित कर दिया है, जिससे हजारों उपयोगकर्ता अधर में लटक गए हैं।

ट्विटर ने सबस्टैक पोस्ट के लिंक वाले ट्वीट्स के लिए प्रचार और दृश्यता को प्रतिबंधित कर दिया है – एक ऐसा कदम जो लोगों के साथ अच्छा नहीं रहा है।

WhatsApp जल्द ही यूजर्स को ऐप से बाहर निकले बिना स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज के रूप में शेयर करने की सुविधा देगा

“हम निराश हैं कि ट्विटर ने लेखकों को अपने काम को साझा करने की क्षमता को प्रतिबंधित करने के लिए चुना है। सबस्टैक के संस्थापक क्रिस बेस्ट, हामिश मैकेंजी और जयराज सेठ ने कहा, “लेखक सबस्टैक या कहीं और लिंक साझा करने की स्वतंत्रता के हकदार हैं।”

“यह अचानक परिवर्तन इस बात की याद दिलाता है कि लेखक एक ऐसे मॉडल के लायक क्यों हैं जो उन्हें प्रभारी रखता है, जो पैसे के साथ महान काम का पुरस्कार देता है, और जो स्वतंत्र प्रेस और मुक्त भाषण की रक्षा करता है,” उन्होंने कहा।

सबस्टैक लेखकों के लिए ट्विटर परिवर्तन एक बड़ी समस्या बन गया है, जो अपने न्यूज़लेटर्स को बढ़ावा देने के लिए एलोन मस्क द्वारा संचालित मंच का उपयोग करते हैं।

(08 अप्रैल 2023) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

“ऐसा प्रतीत होता है कि मस्क अपने स्वयं के वित्तीय हितों और क्षुद्र शिकायतों के आधार पर निर्णय ले रहे हैं – भले ही यह ट्विटर को उपयोगकर्ताओं के लिए उद्देश्यपूर्ण रूप से बदतर बना देता है,” राजनीति-केंद्रित समाचार पत्र पॉपुलर इंफॉर्मेशन के लेखक जुड लेगम ने द वर्ज को बताया।

 

“अगर यह जारी रहता है, तो ट्विटर पर सामग्री बनाने में अपना समय निवेश करना जारी रखना उचित होगा।”

सबस्टैक के संस्थापकों के अनुसार, “लेखकों की आजीविका उन प्लेटफार्मों से बंधी नहीं होनी चाहिए जहां वे अपने दर्शकों के साथ अपने संबंध नहीं रखते हैं, और जहां नियम बदल सकते हैं”।

कस्तूरी मुख्यधारा के मीडिया के एक ज्ञात आलोचक हैं, और हाल ही में एनपीआर के खाते पर एक भ्रामक “राज्य-संबद्ध मीडिया” लेबल लगा दिया है।

कर्मवीर सैनी ने दिया 11 अप्रैल को कुरूक्षेत्र में महात्मा ज्योतिबा फूले जन्म शताब्दी समारोह का निमंत्रण

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *