ट्विटर ने एलोन मस्क सहयोगी एगॉन डरबन को बोर्ड पर रखा, इस्तीफा अस्वीकार कर दिया

 

ट्विटर इंक ने शुक्रवार को एक फाइलिंग में कहा कि वह बोर्ड से एगॉन डरबन के इस्तीफे को स्वीकार नहीं करेगा, दो दिन बाद शेयरधारकों ने एक वार्षिक बैठक में उनके फिर से चुनाव को रोक दिया।

डरबन एलोन मस्क का सहयोगी है, जिसने 44 बिलियन डॉलर के सौदे में ट्विटर को निजी लेने की पेशकश की है।

OMG! हरियाणा में 474 किलो गांजा पकड़ा, कंटेनर में छिपाकर उड़ीसा से ला रहे थे आरोपी

ट्विटर ने कहा कि डरबन इस सप्ताह के शुरू में हुए फिर से चुनाव में बहुमत के वोटों का समर्थन प्राप्त करने में विफल रहा, “बोर्ड सेवा सीमाओं के संबंध में कुछ संस्थागत निवेशकों की मतदान नीतियों” के कारण।

डरबन, जो छह अन्य कंपनियों के बोर्ड में कार्य करता है, ने अपनी बोर्ड सेवा प्रतिबद्धताओं को 25 मई, 2023 तक पांच सार्वजनिक कंपनी बोर्डों से कम करने पर सहमति व्यक्त की है, ट्विटर ने कहा।

सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि डरबन बोर्ड का “प्रभावी सदस्य” था और “उद्योग का एक अद्वितीय परिचालन ज्ञान” लाता है।

पूर्व-ट्विटर इंडिया हेड मनीष माहेश्वरी ने 6 महीने पहले स्थापित स्टार्टअप छोड़ दिया

बुधवार को फिर से चुनाव के खिलाफ वोट मस्क की योजना के शेयरधारकों के बीच संदेह या उनकी पेशकश का भुगतान करने की उनकी इच्छा का संकेत दे सकता है, लेकिन निवेशकों से अपेक्षा की जाती है कि वे अभी तक निर्धारित होने वाली एक और बैठक में सौदे को भारी मंजूरी दें।

सिल्वर लेक पार्टनर्स, जहां डरबन सह-सीईओ हैं, ने मस्क के ट्विटर के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण को एक साथ रखने में मदद की। 2018 में, सिल्वर लेक ने इलेक्ट्रिक-कार निर्माता टेस्ला इंक को निजी लेने के लिए मस्क की $ 72 बिलियन की बोली लगाने में मदद करने की पेशकश की।

मस्क ने 13 मई को ट्वीट किया कि ट्विटर डील “अस्थायी रूप से रोकी गई” थी, जबकि उन्होंने ट्विटर पर नकली खातों के अनुपात के बारे में अधिक जानकारी मांगी थी।

आय से अधिक संपत्ति केस: पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को लाया गया तिहाड़ जेल, इस बैरक में कटेगी रात

अलग से, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने शुक्रवार को कहा कि वह मस्क के अप्रैल में अपने ट्विटर हिस्सेदारी के खुलासे को देख रहा था।

टेस्ला इंक के शेयर, जहां मस्क मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य करते हैं, लगभग 5% ऊपर थे, जबकि ट्विटर शुरुआती कारोबार में मामूली रूप से बढ़ा।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *