पलवल: पहले दोस्त थे, फिर हुई दुश्मनी, जेल से छूटते ही कर दी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

 

पलवल. हरियाणा के पलवल, गदपुरी थाना क्षेत्र में गन पॉइंट पर अपरहण करने और फिर जंगलों में ले जाकर हत्या करने के तीन आरोपियों को अपराध जांच शाखा पुलिस ने मात्र चौबीस घंटे के अंदर धर-दबोचा. जब पुलिस इन्हें पकड़ने पहुंचती तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर भी फायरिंग कर जानलेवा हमला किया. लेकिन पुलिस ने हथियार सहित तीनों को काबू में कर लिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है.

मिलिए, हरियाणा की 3 ‘हैवी ड्राइवर्स’ से, जो दिल्ली में दौड़ाएंगी बसें, आसान नहीं थी राह

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुगगल ने बताया कि गांव फतेहपुर बिल्लौच निवासी सागर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह अपने भाई पवन के साथ पलवल से जनौली होते हुए गांव जा रहा था. रास्ते में गांव जनौली के समीप गौरव, उसके भाई व अन्य साथियों ने रास्ते में रोककर हवाई फायर किया. फिर गन पॉइंट पर पवन को सफारी गाड़ी में डालकर ले गए और सागर को भी गन प्वाइंट पर बाइक पर बिठाया और साथ ले गए. दोनों भाईयों को गांव मांदकौल के जंगल में ले गए और सागर को बंधक बना लिया. पवन को नीचे गिराकर हथौड़े से पीटना शुरू कर दिया. विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी. पवन को बेहोशी की हालत तक बुरी तरह पीटते रहे और मरा हुआ समझ कर फरार हो गए.

पानीपत: नाबालिग से रेप के आरोपी को 3 धाराओं में सजा, अधिकतम 20 साल की कठोर कारावास

इसके बाद सागर ने अपने छोटे भाई लाला व मामा केशव को बुलाया और अधमरी हालत में पवन को पलवल के एक निजी अस्पताल में ले गए. गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर ने उसे फरीदाबाद के लिए रेफर कर दिया. फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में उसकी मौत हो गई. मृतक पवन के भाई सागर की शिकायत पर गदपुरी थाना पुलिस द्वारा हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया. जिसकी जांच सीआईए प्रभारी विश्व गौरव को दी गई. प्रभारी गौरव को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि युवक की हत्या करने वाले आरोपी जनौली गांव के खेतों में ट्यूवैल पर अवैध हथियार सहित मौजूद है.

सूचना मिलते ही टीम गठित कर मौके पर दबिश दी गई. लेकिन आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर जानलेवा हमला किया. जबावी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को काबू कर लिया गया. इन आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम गौरव पुत्र सुरेंद्र, विजय पुत्र महेंद्र व आकाश पुत्र कर्मबीर निवासी जनौली गांव बताया. जमा तलाशी के दौरान आरोपी गौरव के कब्जे से एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस व आकाश के कबजे से एक देशी कट्टा व जिंदा कारतूस को बरामद किया गया. गहन पूछताछ में पाया गया कि मृतक पवन व हत्याकांड का मुख्य आरोपी गौरव आपस में गहन दोस्त थे. मृतक पवन के खिलाफ 28 व आरोपी गौरव के खिलाफ 10 अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.

आय से अधिक संपत्ति केस: पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को लाया गया तिहाड़ जेल, इस बैरक में कटेगी रात

सभी मुकदमों की गहन जांच जारी हैं और आरोपियों को गहन पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया हुआ है. जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया की मृतक पवन और गौरव जेल में बंद थे जहां कई बार जेल के अंदर झगड़ा हुआ. वहीं से इनकी आपस में दुश्मनी बन गई और मृतक अभी कुछ दिन पहले से जेल से बाहर आया था और आते ही गौरव ने इसकी हत्या कर दी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *