OMG! हरियाणा में 474 किलो गांजा पकड़ा, कंटेनर में छिपाकर उड़ीसा से ला रहे थे आरोपी

 

पलवल. हरियाणा के पलवल में होड़ल की अपराध जांच शाखा पुलिस ने भारी मात्रा में गांजे से भरे हुए कंटेनर पकड़े हैं. साथ ही कंटेनर को पायलट कर रही गाड़ी सहित दो आरोपियों को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए गांजे की कीमत एक करोड़ रुपयों से अधिक बताई जा रही है. 474 किलो 800 ग्राम गांजे को तस्करी के लिए यह आरोपी विजयनगर उड़ीसा से कंटेनर में भरकर ला रहा थे. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा.

मिलिए, हरियाणा की 3 ‘हैवी ड्राइवर्स’ से, जो दिल्ली में दौड़ाएंगी बसें, आसान नहीं थी राह

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि होड़ल अपराध जांच शाखा में तैनात उपनिरीक्षक हनीश खान को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि विजयनगर उड़ीसा से एक कंटेनर में भारी मात्रा में गांजा भरकर तस्करी के लिए लाया जा रहा है. कंटेनर को एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी पायलट कर रही है और वह होड़ल से होते हुए जाएंगे. सूचना मिलते ही पुलिस ने टीम गठित करके उजीना ड्रेन के समीप नाकाबंदी शुरू दी. नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी व एक कंटेनर पुलिस को कोसीकला की तरफ से आते हुए दिखाई दिए. टीम ने जब कंटेनर और गाड़ी चालक को रुकने का इशारा किया, तो वे भागने की कोशिश करने लगे.

पुलिस ने मौके पर ही गाड़ी और कंटेनर दोनों को काबू कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी गाड़ी चालक की पहचान अमर सिंह पुत्र वेदराम निवासी नेहरा तहसील गोवर्धन जिला मथुरा व कंटेनर चालक की पहचान मुस्तकीम पुत्र कल्लू निवासी पट्टू का तहसील तावडू जिला नूह के रूप में हुई. पुलिस ने जब कंटेनर की तलाशी ली तो कंटेनर से बोरों में भरा हुआ 474 किलो 800 ग्राम गांजा बरामद हुआ. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए इस गांजे की कीमत करीब 1 करोड़ से अधिक है और यह गांजा विजयनगर उड़ीसा से कंटेनर में भरकर तस्करी के लिए लाया जा रहा था. इसे स्विफ्ट डिजायर गाड़ी पायलट कर रही थी.

आय से अधिक संपत्ति केस: पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को लाया गया तिहाड़ जेल, इस बैरक में कटेगी रात

जिला पुलिस अधीक्षक, पलवल राजेश दुग्गल के अनुसार दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से यह भी पता किया जाएगा कि वह इस गांजे को कहां तस्करी के लिए ले जा रहे थे और वह कब से गांजे की तस्करी कर रहे हैं. उनके अलावा गांजे की तस्करी में और कौन-कौन शामिल है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *