ट्विटर का कहना है कि पिछले छह महीनों की तुलना में 2022 की पहली छमाही में अधिक सामग्री हटाई गई

 

पिछले हफ्ते, मस्क ने ब्लू चेक मार्क वाले सभी लीगेसी सत्यापित खातों को हटा दिया।

इससे पहले मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर खरीदा था और अपने कर्मचारियों में से लगभग 80 प्रतिशत की कटौती की थी

ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसे उपयोगकर्ताओं को 2022 की पहली छमाही में 6.5 मिलियन से अधिक सामग्री को हटाने की आवश्यकता है, इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अरबपति एलोन मस्क द्वारा ले लिया गया था, जो 2021 की दूसरी छमाही से 29 प्रतिशत की वृद्धि थी।

Google, Microsoft टॉप एक्सपेक्टेशंस आर्म्स रेस ओवर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हीट अप के रूप में

ट्विटर ने उसी दिन एक ब्लॉग पोस्ट में सामग्री हटाने की संख्या का खुलासा किया, जिस दिन यूरोपीय संघ ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन 19 तकनीकी कंपनियों में शामिल होगा, जो नए लैंडमार्क नियमों के अधीन हैं, जिसके लिए उन्हें अधिकारियों के साथ डेटा साझा करने, गलत सूचना से निपटने और आचरण करने की आवश्यकता है। बाहरी और स्वतंत्र लेखा परीक्षा।

यूरोपीय आयोग की वेबसाइट के अनुसार, नियमों का पालन करने में विफलता – ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दुनिया के कुछ सबसे सख्त नियमों – के परिणामस्वरूप वैश्विक राजस्व का 6 प्रतिशत तक का जुर्माना या यूरोपीय संघ में संचालन पर प्रतिबंध भी लग सकता है।

कैथल में डिपो होल्डर पर धोखाधड़ी का केस: लॉकडाउन में 23 हजार के राशन का गबन; CM विंडो पर आयी थी शिकायत

इससे पहले कि मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर खरीदा और अपने कर्मचारियों का लगभग 80 प्रतिशत काट दिया, ट्विटर ने सामान्य रूप से अपनी पारदर्शिता केंद्र की वेबसाइट पर दो बार वार्षिक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें जानकारी का विवरण दिया गया जैसे कि इसे निलंबित किए गए खातों की संख्या और डेटा के लिए प्राप्त सरकारी अनुरोधों की संख्या।

 

मंगलवार को ट्विटर का अपडेट एक छोटे ब्लॉग पोस्ट के रूप में आया, और कंपनी ने कहा कि वह इस साल के अंत में “पारदर्शिता रिपोर्टिंग के लिए आगे का रास्ता” के बारे में एक अपडेट देगी।

यूरोपीय संघ के नए इंटरनेट नियमों के तहत पारदर्शिता रिपोर्ट प्रकाशित करना एक आवश्यकता है।

कंपनी ने कहा कि उसे 2022 की पहली छमाही के दौरान कुछ सामग्री को हटाने के लिए सरकारों से 53,000 कानूनी अनुरोध प्राप्त हुए, जिसमें जापान, दक्षिण कोरिया, तुर्की और भारत ने सबसे अधिक अनुरोध प्रस्तुत किए।

ट्विटर ने उन अनुरोधों की संख्या का खुलासा नहीं किया, जिनका उसने पालन किया।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *