टेक छंटनी 2023: अल्फाबेट इंक ने 12,000 कर्मचारियों पर प्लग लगाया

 

अल्फाबेट लोगों की छंटनी करने वाली नवीनतम तकनीकी दिग्गज है

Google की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक ने शुक्रवार को कहा कि वह लगभग 12,000 नौकरियों या अपने कर्मचारियों के 6% को खत्म कर रही है, क्योंकि सिलिकॉन वैली हाल की छंटनी से जूझ रही है और एक परेशान दृष्टिकोण का सामना कर रही है।

(रायटर) – Google की मूल कंपनी अल्फाबेट इंक ने शुक्रवार को कहा कि वह लगभग 12,000 नौकरियों, या अपने कर्मचारियों के 6% को खत्म कर रही है, क्योंकि सिलिकॉन वैली हाल की छंटनी से जूझ रही है और एक परेशान दृष्टिकोण का सामना कर रही है।

करनाल सुपर माल में लड़कियों व लड़कों बीच हुआ झगड़ा: भागते समय लड़कों ने तोड़ा बैरिकेट, लड़कियां भी हुई मौके से फरार

अल्फाबेट, जिसके शेयरों में प्री-मार्केट ट्रेडिंग में 3% की वृद्धि हुई है, कटौती कर रही है, क्योंकि अमेरिकी कंपनी प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अपने लंबे समय तक टिके रहने के लिए खतरे का सामना कर रही है।

वर्षों से अल्फाबेट ने Google, YouTube और अन्य उत्पादों के निर्माण के लिए शीर्ष प्रतिभाओं को आकर्षित किया है जो अरबों उपयोगकर्ताओं तक पहुँचते हैं, लेकिन अब यह Microsoft कॉर्प के साथ प्रतिस्पर्धा में बंद है, जो कि जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है।

कुरुक्षेत्र में ढ़ाबा मालिक चूरापोस्त समेत गिरफ्तार: HSNCB ने 27 किलोग्राम नशा बरामद किया; कोर्ट ने दिया 4 दिन का रिमांड

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की बात कहने के कुछ दिनों बाद अल्फाबेट में कटौती हुई है।

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक मेमो में कर्मचारियों को बताया कि फर्म ने अपने उत्पादों, लोगों और प्राथमिकताओं की समीक्षा की थी, जिससे भौगोलिक और तकनीक में नौकरी में कटौती हुई। बेहतर समय के लिए इसका तेजी से विस्तार हुआ था लेकिन अब “एक अलग आर्थिक वास्तविकता” का सामना करना पड़ा।

 

पिचाई ने कहा, “तथ्य यह है कि ये परिवर्तन Googlers के जीवन को प्रभावित करेंगे, मुझ पर भारी है, और मैं उन निर्णयों के लिए पूरी ज़िम्मेदारी लेता हूं जो हमें यहां ले गए।”

अल्फाबेट की नौकरी का नुकसान भर्ती और कुछ कॉर्पोरेट कार्यों के साथ-साथ कुछ इंजीनियरिंग और उत्पाद टीमों सहित कंपनी की टीमों को प्रभावित करता है।

छंटनी वैश्विक हैं और अमेरिकी कर्मचारियों को तुरंत प्रभावित करती हैं।

मेमो ने कहा कि अल्फाबेट ने पहले ही प्रभावित कर्मचारियों को ईमेल कर दिया है, जबकि अन्य देशों में स्थानीय रोजगार कानूनों और प्रथाओं के कारण प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9-2 से हराया, पूल ए में शीर्ष पर रहा और सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया

समाचार आर्थिक अनिश्चितता के साथ-साथ तकनीकी वादे की अवधि के दौरान आता है।

पिचाई ने कहा, “हमारे मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत मुझे हमारे सामने बड़े अवसर का भरोसा है।”

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *