टी20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड 2 रन से 2, दक्षिण अफ्रीका पटरी पर लौटा

 

इंग्लैंड ने महिला टी20 विश्व कप में दो में से दो का स्कोर बनाया जब 18 वर्षीय एलिस कैपसे ने 22 गेंदों में 51 रन बनाकर सोमवार को पार्ल में आयरलैंड पर चार विकेट से जीत दर्ज की।

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 67 रन पर आउट करने और 65 रनों से जीत हासिल करने के लिए मैदान में मजबूत प्रदर्शन किया और श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज को आश्चर्यजनक रूप से हारने के बाद ट्रैक पर वापस लाया।

आज करनाल पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह: 3 कार्यक्रमों को लेंगे हिस्सा, प्रदेश की जानता को देंगे बड़ी सौगातें

इंग्लैंड की जीत ने भारत को एक और खेल खेलने से आगे ग्रुप 2 में शीर्ष पर रखा। दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बाद ग्रुप 1 में तीसरे स्थान पर है और अभी भी प्रगति के लिए काम करना बाकी है। प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में जाती हैं।

आयरलैंड को 18.2 ओवर में सिर्फ 105 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड की जीत की राह काफी आसान होनी चाहिए थी, स्पिनरों सोफी एक्लेस्टोन (3-13), सारा ग्लेन (3-19) और चार्ली डीन (2-26) ने आठ विकेट लिए थे।

लेकिन इंग्लैंड का पीछा सीधे उस समय लड़खड़ा गया जब सोफिया डंकले ने पहले ओवर में एक ओवर ऊपर करने की कोशिश की और अर्लीन केली के हाथों मिड ऑन पर कैच दे बैठीं।

कैपसी ने 21 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा करते हुए इंग्लैंड को पटरी पर ला दिया। यह एक खिलाड़ी द्वारा मैच जीतने वाला हस्तक्षेप था, जो दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक कैच के लिए अपनी कॉलरबोन डाइविंग तोड़ते समय विश्व कप में चूकने की संभावना थी।

‘आपके लोग वहां लड़ रहे हैं, आपको कोर्ट में लड़ना है… मैच जीतना है’: चेन्नई चैलेंजर में रूसी अलीबेक काचमज़ोव खेलने के बाद यूक्रेन के व्लादिस्लाव ओर्लोव

उसकी रिकवरी – शिकंजा और उसके कंधे में एक धातु की प्लेट के कारण – अपेक्षा से अधिक तेजी से हुई और उसने जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त किया, तब भी जब उसके आउट होने के बाद विकेट गिर गए।

लीह पॉल द्वारा आउटफील्ड में डाइविंग कैच के लिए कैपसी की बर्खास्तगी, कैथरीन साइवर-ब्रंट और एक्लेस्टोन ने अपनी टीम को घर पर देखने से पहले 33 रन पर पांच अंग्रेजी विकेटों का एक रन दिया।

नंबर 2 पर काबिज इंग्लैंड ने 14.2 ओवरों में 107-6 से जीत दर्ज की और शनिवार को अपने अगले मैच में नंबर 4 भारत के खिलाफ एक बड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ ओपनिंग नाइट में शुक्रवार की विफलता के बाद दक्षिण अफ्रीका दबाव में था। और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ घरेलू बल्लेबाजी आश्वस्त नहीं थी, ऑलराउंडर च्लोए ट्रायोन के रूप में 132-6 पोस्ट करते हुए मध्य क्रम में 40 के साथ शीर्ष स्कोर किया।

दक्षिण अफ्रीका ने इसे मैदान में जीता। बाएं हाथ के स्पिनर नॉनकुलुलेको म्लाबा ने पारी की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज बर्नाडाइन बेज़ुइडेनहॉट को स्टंप आउट किया और घरेलू टीम ने वहां से नियमित रूप से विकेट चटकाए।

करनाल में दंपती ने बालकनी से लगाई छलांग: घर में हथियार लेकर घुसे बदमाश, डर से कूदे; बेटी पर भी किया हमला

म्लाबा ने पार्ल की स्पिन की अनुकूल पिच पर 3-10 और साथी धीमी गेंदबाज ट्राईऑन ने 2-12 से जीत हासिल की।

न्यूज़ीलैंड के 67 रन उसके दो दिन बाद आए जब वह अपने पहले गेम में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 97 रन से हारकर 76 रन पर आउट हो गया। दक्षिण अफ्रीका शीर्ष क्रम की ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेलता है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *