जैक डोरसी ने एलोन मस्क को अब सब कुछ सार्वजनिक करने की चुनौती दी; ट्विटर के सीईओ ने दिया जवाब

 

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने नए मालिक को दी चुनौती एलोन मस्क ‘ट्विटर फाइल्स’ के इर्द-गिर्द सनसनी पैदा करना बंद करने और “बिना फिल्टर” के बजाय सब कुछ सार्वजनिक करने के लिए। मस्क, जिन्होंने पिछले हफ्ते ‘द ट्विटर फाइल्स’ का पहला एपिसोड जारी किया था, जिसमें हंटर बिडेन की लैपटॉप कहानी को मंच पर दबाने के विवादास्पद फैसले को भी शामिल किया गया था। अपने अनुयायियों को ‘द ट्विटर फाइल्स के एपिसोड 2’ को प्रकट करने के लिए प्रेरित किया, लेकिन यह कहते हुए इसे विलंबित कर दिया कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी।

एलोन मस्क आईफोन यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत 8 डॉलर से बढ़ाकर 11 डॉलर कर सकते हैं

डोरसी ने ट्विटर पर मस्क को चुनौती दी कि “यदि लक्ष्य विश्वास बनाने के लिए पारदर्शिता है, तो क्यों न सब कुछ बिना फिल्टर के जारी किया जाए और लोगों को खुद के लिए न्याय करने दिया जाए?” वर्तमान और भविष्य की कार्रवाइयों के बारे में सभी चर्चाओं सहित? अब सब कुछ सार्वजनिक करें”।

मस्क ने गुरुवार को जवाब दिया: “सबसे महत्वपूर्ण डेटा छुपाया गया था (आप से भी) और कुछ को हटा दिया गया हो सकता है, लेकिन जो कुछ भी हम पाते हैं वह जारी किया जाएगा”।

‘ट्विटर फाइल्स’ के एपिसोड 1 में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन की लैपटॉप स्टोरी को मंच पर दबाने के लिए कंपनी में कानूनी, नीति और विश्वास के पूर्व भारतीय मूल के पूर्व प्रमुख विजया गड्डे को फंसाया गया था।

जैक डोरसी ने एलोन मस्क को अब सब कुछ सार्वजनिक करने की चुनौती दी; ट्विटर के सीईओ ने दिया जवाब

यह खुलासा किए बिना कि उन्होंने उन्हें कैसे प्राप्त किया, स्वतंत्र पत्रकार और लेखक मैट तैब्बी ने मस्क द्वारा समर्थन के साथ पिछले सप्ताहांत में मंच पर ‘ट्विटर फ़ाइलें’ साझा कीं।

“निर्णय (हंटर बिडेन की लैपटॉप कहानी को दबाने के लिए) कंपनी के उच्चतम स्तरों पर किया गया था, लेकिन सीईओ जैक डोरसी के ज्ञान के बिना, कानूनी, नीति और विश्वास के पूर्व प्रमुख, विजया गड्डे ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई,” दावा किया तैयबी।

उन्होंने कहा, “ट्विटर/हंटर बिडेन लैपटॉप मामले का एक अद्भुत सबप्लॉट यह था कि सीईओ जैक डोरसी की जानकारी के बिना कितना कुछ किया गया।”

पुलिस आक्रमण दिवस अभियान के दौरान 315 बोर अवैध देसी पिस्तौल सहित एक आरोपी काबू

अक्टूबर 2020 में, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से ठीक पहले, ट्विटर ने यूक्रेन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन की गतिविधियों के बारे में असत्यापित दावों वाले न्यूयॉर्क पोस्ट के एक लेख को प्रतिबंधित कर दिया।

ट्विटर ने कहा था कि सामग्री ने कंपनी की “हैक की गई सामग्री नीति” का उल्लंघन किया था।

डोर्सी ने तब ट्वीट किया था कि अधिक संदर्भ प्रदान किए बिना सामग्री को ब्लॉक करना “अस्वीकार्य” था। उनसे नवंबर 2020 में अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष इस प्रकरण के बारे में पूछताछ भी की गई थी।

गीता जी के संदेश समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणादायक: बचन सिंह आर्य

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *