जुलाना में ही मिलेंगी उपमंडल स्तरीय सभी सुविधाएं: अमरजीत ढांडा

 

एस• के• मित्तल

जींद,  जुलाना विधानसभा के विधायक अमरजीत ढांडा ने बताया कि वर्तमान सरकार द्वारा जुलाना को जो उपमंडल का दर्जा देने की घोषणा की गई थी उसको पूरा कर दिया गया है।
उपमंडल जुलाना में सोमवार से 2020 के एचसीएस अधिकारी अजय कुमार बतौर एसडीएम के रूप में नियुक्त होकर अपनी सेवाएं देंगे, जिससे उपमंडल स्तर की सभी सेवाएं जुलाना में ही मिलनी शुरू हो जाएंगी इनकी नियुक्ति से अब क्षेत्र के लोगों को उपमंडल स्तर के कार्य करवाने में जींद नहीं जाना पडे़गा जिससे उनके समय व धन की बचत होगी। विधायक अमरजीत ढांडा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के लोगों की जुलाना को उपमंडल बनाने की बहुत पुरानी मांग थी, जिसको वर्तमान गठबंधन सरकार द्वारा पूरा ही नहीं किया बल्कि जुलाना में एसडीएम की नियुक्ति कर जुलाना को उपमंडल का पूर्ण रूप से दर्जा भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान गठबंधन सरकार ने जुलाना हलके में करोड़ों रुपए की लागत से अनेकों विकास परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया है।
उन्होंने इन विकास कार्यों को करवाने में विशेष रूप से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जुलाना हलके में आगे भी निरन्तर ये विकास का पहिया ऐसे ही चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि जुलाना विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान गठबंधन की सरकार द्वारा सडक़ों का जाल बिछाया गया है जिसका सबसे ज्यादा फायदा हलका के लोगों को हुआ है इसके अलावा जुलाना से तीन-तीन राष्ट्रीय राजमार्ग निकाले गए है। इन राष्ट्रीय राजमार्गों से चण्डीगढ़ दिल्ली का सफर कम हुआ है।
इसके अलावा गोहाना जुलाना सडक़ के निर्माण से जुलाना के लोगों को बेहतर यातायात सुविधा मिली है। उन्होंने कहा कि जुलाना विधानसभा क्षेत्र में लगभग तीन सौ करोड़ रुपए की राशि खर्च कर पाईप लाईन बिछाई गई है जिससे 38 गांवों के किसानों को स्थाई तौर पर बाढ़ से निजात मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *