जींद में सरपंचों की भूख हड़ताल खत्म: धरना रहेगा जारी; विधानसभा घेराव की तैयारी के लिए प्रचार अभियान शुरू किया

जींद में ई टेंडरिंग के खिलाफ सरपंचों का धरना जारी रहेगा।

हरियाणा के जींद में राइट टू रिकॉल और ई-टेंडरिंग की व्यवस्था के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से भूख हड़ताल पर बैठे सरपंचों और ब्लॉक समिति सदस्यों ने शनिवार को अनशन खत्म कर दिया। सरपंचों ने कहा कि धरना पहले की तरह लगातार जारी रहेगा। 17 मार्च को विधानसभा घेराव की तैयारियों को लेकर सोमवार से गांवों में प्रचार अभियान शुरू किया जाएगा। इस बार संख्या पहले की बजाय और अधिक होगी।

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल आज हिसार: जनता दरबार में सुनेंगे समस्याएं; 400 से ज्यादा शिकायतें पहुंची

बता दें कि पंचकूलों में सरपंचों पर लाठीचार्ज के बाद जींद BDPO कार्यालय के बाहर जिले भर के सरपंचों ने मीटिंग कर फैसला लिया था कि वह वह भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इसके बाद अनिल मांडो खेड़ी, दीपक रूपगढ़, दिनेश भैरोखेड़ा, ब्लॉक समिति चेयरमैन राकेश, ब्लॉक समिति सदस्य सुनील भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठे सरपंचों ने अपना अनशन समाप्त कर दिया और आंदोलन की आगामी रणनीति की तैयारी शुरू कर दी।

गांवों में प्रचार करेंगे सरपंच
जींद ब्लॉक सरपंच एसोसिएशन की प्रधान प्रीति मनोहरपुर ने कहा कि भूख हड़ताल को समाप्त किया गया है, लेकिन धरना पहले की तरह चलता रहेगा। सोमवार से गांवों में प्रचार किया जाएगा और पंचों, ब्लॉक समिति सदस्यों समेत ग्रामीणों को भी साथ लिया जाएगा। 17 मार्च को चंडीगढ़ में विधानसभा घेराव किया जाएगा। पहले से भी ज्यादा संख्या में सरपंच इस बार जुटेंगे।

लिग 1, ब्रेस्ट बनाम पीएसजी लाइव स्कोर: लियोनेल मेसी और काइलियन एम्बाप्पे पीएसजी के लिए शुरू करने के लिए तैयार, लाइनअप जल्द ही बाहर

सरकार अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ रही है तो सरपंच भी पीछे हटने वाले नहीं हैं। लाठीचार्ज कर सरपंचों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। वह पिछले एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार के कानों तक उनकी आवाज नहीं पहुंच रही। सीएम मनोहर लाल ने सरपंचों के साथ बैठक की लेकिन मुख्य मुद्दे ई-टेंडरिंग पर फोकस नहीं किया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *