जिम्बाब्वे विश्व कप क्वालीफिकेशन के एक कदम और करीब पहुंच गया है

 

सीन विलियम्स के लगातार दूसरे शतक के दम पर जिम्बाब्वे ने गुरुवार को यहां आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स चरण में ओमान पर 14 रन से जीत दर्ज की, जिससे मेजबान टीम भारत में 50 ओवर के शोपीस के करीब पहुंच गई।

HSSC ने जारी किया CET रिजल्ट: 72 हजार पन्नों में 3.59 लाख अभ्यर्थियों के नाम; स्क्रीनिंग टेस्ट का रास्ता साफ, 15 के बाद होंगे एग्जाम

यहां अपने पहले मैच में, जिम्बाब्वे ने ग्रुप ए में दिखाए गए फॉर्म को बरकरार रखा और ओमान से बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें विलियम्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

ग्रुप चरण में चार में से चार मैच जीतने के बाद, मेजबान टीम के अब सुपर सिक्स में छह अंक हो गए हैं, जिसका श्रेय क्वींस स्पोर्ट्स क्लब को दिए गए चार अंकों और दो अतिरिक्त अंकों को जाता है।

 

ओमान ने कश्यप प्रजापति के शतक के साथ कड़ा संघर्ष किया, लेकिन 333 के लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश में वे कभी भी गति बरकरार नहीं रख सके।

टूर्नामेंट की पांच पारियों में, विलियम्स ने तीन शतक और एक 91 रन बनाए हैं, और वह एक बार फिर ओमान को हराने के लिए तैयार थे।

103 गेंदों में 142 रनों की शानदार पारी ने जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 332 रन बनाने का मौका दिया।

कप्तान क्रेग एर्विन (21) को कलीमुल्लाह (1/39) द्वारा बोल्ड किए जाने के बाद विलियम्स क्रीज पर आए, इसके तुरंत बाद जॉयलॉर्ड गम्बी (25) ने फैयाज बट (4/79) को आउट किया, जिससे जिम्बाब्वे का स्कोर दो विकेट पर 48 रन हो गया।
वेस्ली मधेवेरे (23) के साथ 64 रन की साझेदारी ने पुनर्निर्माण की शुरुआत की और विलियम्स और सिकंदर रज़ा (42) ने चौथे विकेट के लिए 112 रन जोड़कर एक विशाल स्कोर की नींव रखी।

फ़ैयाज़ ने रेयान बर्ल (13) को पगबाधा आउट करके दोनों सेट बल्लेबाजों को आउट कर दिया, लेकिन जिम्बाब्वे अभी भी पांच ओवर शेष रहते हुए छह विकेट पर 276 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था। और ल्यूक जोंगवे की कुछ बड़ी हिट्स ने उन्हें और भी बड़े स्कोर तक पहुंचाया, जिसमें नाबाद 43 रनों की पारी खेलने के लिए सिर्फ 28 गेंदों की जरूरत थी – एक पारी जो अंत में महत्वपूर्ण साबित हुई।

गुरुग्राम में माहिरा होम्स के डायरेक्टरों पर होगी FIR: प्रोजेक्ट में फर्जी दस्तावेज और बिल्डिंग प्लान में फर्जीवाड़ा; निवेशक परेशान

प्रजापति ने शुरू से ही इरादे के साथ बल्लेबाजी की और जतिंदर सिंह के आउट होने से पहले 29 रनों की शुरुआती बढ़त बना ली और सिर्फ दो रन का योगदान दिया।

इसने आकिब इलियास को क्रीज पर ला दिया, और कश्यप की पहल के साथ, जोड़ी ने 83 रन जोड़े। रज़ा ने आकिब को 45 रन पर कैच कराया, इससे पहले जीशान मकसूद के साथ 44 रन की साझेदारी समाप्त हुई जब कप्तान को हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट होने के लिए मजबूर होना पड़ा। झाडू लगाने जाते समय.

आवश्यक दर बढ़ने के साथ, ऐसा लगा कि कश्यप को अंत तक टिके रहना होगा, लेकिन ब्लेसिंग मुजाराबानी की गेंद पर रज़ा के एक शानदार कैच ने उनकी 97 गेंदों में 103 रन की पारी समाप्त कर दी।

इससे ओमान को 15 ओवर में 142 रन की जरूरत थी, यह काम तब और मुश्किल हो गया जब रिचर्ड नगारवा ने शोएब खान को 11 रन पर कैच एंड बोल्ड कर आउट कर दिया।

अयान खान हालांकि बिना संघर्ष किए हार नहीं मानने वाले थे और 45वें ओवर में मुजाराबानी की गेंद पर डीप में कैच आउट होने से पहले उन्होंने 43 गेंदों में 47 रन बनाए।

इसके बाद कलीमुल्ला ने सीमा रेखा पर जोंगवे को करतब दिखाते हुए पकड़ लिया, जहां उन्हें उल्लेखनीय कैच पूरा करने से पहले दो बार गेंद को हवा में उछालना पड़ा क्योंकि उन्होंने रस्सी के ऊपर कदम रखा था।

मोहम्मद नदीम (नाबाद 30) ने ओमान को एक प्रसिद्ध जीत के करीब ले जाने के लिए अपना सब कुछ लगा दिया, लेकिन जब उन्हें अंतिम ओवर में 29 रन चाहिए थे, तो उनकी दौड़ लगभग समाप्त हो गई थी।

जीशान (37) लौटे और आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़कर ओमान को अपने सर्वोच्च वनडे स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन अंतिम गेंद पर उनका विकेट गिर जाने के कारण वे 14 रन से पीछे रह गए।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *