एशेज: बेन डकेट ने लॉर्ड्स में रोमांचक दिन पर इंग्लैंड की वापसी का नेतृत्व किया

 

सलामी बल्लेबाज बेन डकेट की 98 रन की पारी की मदद से इंग्लैंड ने दूसरे लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को एक यादगार दिन की कार्रवाई में ऑस्ट्रेलिया को 416 रन पर आउट करने के बाद एक और उच्च ऑक्टेन “बज़बॉल” बल्लेबाजी प्रदर्शन में 278-4 पर अपनी एशेज लड़ाई जारी रखी।

HSSC ने जारी किया CET रिजल्ट: 72 हजार पन्नों में 3.59 लाख अभ्यर्थियों के नाम; स्क्रीनिंग टेस्ट का रास्ता साफ, 15 के बाद होंगे एग्जाम

आधुनिक समय के टेस्ट क्रिकेट के नवीनतम असाधारण प्रदर्शन में, इंग्लैंड ने 11 वर्षों के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ एशेज ओपनिंग स्टैंड का आनंद लिया और अपने कुल स्कोर को लगभग पांच ओवर प्रति ओवर कर दिया।

हालाँकि, उनके ऑल-एक्शन दृष्टिकोण के प्रतिवाद का अर्थ यह था कि जब अच्छी तरह से सेट बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के कुछ हताश शॉर्ट-पिच दृष्टिकोण के सामने पीछे हटने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने महत्वपूर्ण विकेट भी उपहार में दिए।

 

जैसे ही चाय के बाद अराजकता बढ़ी, अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई रेडियो कमेंटेटर जिम मैक्सवेल ने इसे “सबसे विचित्र घंटे का क्रिकेट जो मैंने कभी देखा है – यह क्रिकेट के घर में पागलपन है” के रूप में वर्णित किया और खचाखच भरे लॉर्ड्स ग्रैंडस्टैंड में से कुछ लोग असहमत होंगे।

इंग्लैंड, जो बुधवार को इतना सपाट था, ने दिन की शुरुआत और अधिक उद्देश्यपूर्ण ढंग से की, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 339-5 के साथ फिर से शुरुआत की स्टीव स्मिथ 85 पर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जिमी एंडरसन जल्दी ही आउट हो गए एलेक्स केरी और मिचेल स्टार्क.

मूक-बघिर बेटी वंशिका ने जूड़ों में पाया तीसरा स्थान विधायक सुभाष गांगोली ने किया सम्मानित

हालाँकि, स्मिथ, जो बुधवार को 9,000 रन पूरे करने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई बन गए, ने अपना 32 वां टेस्ट शतक बनाने के लिए दबाव डाला और अंततः 110 रन पर दूसरी स्लिप में डकेट द्वारा शानदार कैच लेकर जोश टोंग्यू को अपना तीसरा विकेट दिलाया। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले कप्तान पैट कमिंस फिर से 22 रन बनाकर नाबाद रहने के लिए आश्वस्त दिख रहे थे और हालांकि वह अपनी टीम की अंतिम पारी से खुश होंगे, लेकिन जब वे तेजी से आगे बढ़ रहे थे, तब से यह कुछ हद तक पीछे हटने का प्रतिनिधित्व करता है। बुधवार दोपहर 316-3 पर।

इंग्लैंड ने अपनी सामान्य गति से जवाब देना शुरू कर दिया और डकेट और जैक क्रॉली की 91 रन की साझेदारी एशेज में उनकी सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग साझेदारी थी, क्योंकि 2011 में सिडनी में एंड्रयू स्ट्रॉस और एलिस्टर कुक ने 98 रन जोड़े थे।

क्रॉली तब तक विशेष रूप से प्रभावशाली दिख रहे थे जब तक कि वह नाथन लियोन की पूर्व-निर्धारित बढ़त के बाद 48 रन की गेंद पर स्टंप आउट नहीं हो गए।

ओली पोप आए और गति बनाए रखी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का आक्रमण किसी भी प्रकार की घुसपैठ के लिए संघर्ष कर रहा था। वह आउटफील्ड के चारों ओर रिक्त स्थान से परेशान नहीं दिख रहे थे, लेकिन कैमरून ग्रीन बाउंसर का विरोध नहीं कर सके और इसे सीधे स्मिथ के गले में डाल दिया, जो कि उस उपहार के लिए लेग साइड सीमा पर रखे गए तीन लोगों में से एक था, जो 42 रन पर आउट हो गया।

ऑस्ट्रेलिया कुछ क्षणों बाद और भी जोर-शोर से जश्न मना रहा था, जब जो रूट, उत्साह से भरे लग रहे थे, दूसरी ही गेंद पर बेतहाशा स्विंग करते हुए कैच आउट हो गए, लेकिन ग्रीन की गेंद को नो बॉल करार दिए जाने के बाद उन्हें वापस बुलाया गया।

उस भागने के बावजूद, इंग्लैंड ने संलग्न रहना जारी रखा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने शॉर्ट बॉल/स्टैक्ड लेग साइड दृष्टिकोण को जारी रखा और डकेट को इसकी कीमत चुकानी पड़ी, जो लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड पर एक स्थान से दो स्थान पहले एक टॉप-एज हुक से पकड़ा गया।

लगभग अविश्वसनीय रूप से रूट ने 10 रन के तुरंत बाद वही काम किया, मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्मिथ ने अच्छा कैच लपका, जबकि हैरी ब्रूक को इसके बाद स्क्वायर लेग पर मार्नस लाबुस्चगने ने गिरा दिया, वह भी एक शॉर्ट गेंद पर स्विंग कर रहे थे।

अंतिम घंटे के दौरान कार्यवाही में शांति का परिचय देने की जिम्मेदारी सभी लोगों में से कप्तान बेन स्टोक्स की थी क्योंकि कप्तान ने अपनी टीम के साथियों को याद दिलाया कि बाउंसर छोड़ना खेल के नियमों के भीतर है।

अंत में वह 17 रन पर नाबाद थे और ब्रुक 45 रन पर थे और इंग्लैंड 138 रन से पीछे था।

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम सत्र के दौरान एक झटका लगा जब अपना लगातार 100वां टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर लियोन पिंडली की चोट के कारण कुछ परेशानी में पड़ गए, जिससे ऑस्ट्रेलिया के पास चौथी पारी में विकल्पों की कमी हो सकती है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *