जान से मारने की कोशिश व ट्रॉली जलाने का मामला दर्ज

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सफीदों पुलिस ने जान से मारने की कोशिश करने व ट्रॉली जलाने का मामला दर्ज किया है। गांव मुआना के पवन ने अपने ही गांव के पवन, जोगिंद्र, अमन व विशु के खिलाफ शिकायत देकर कहा कि वह गांव में ठेके पर जमीन लेकर खेती बाड़ी करके अपने परिवार का गुजर बसर करता है। मैने वर्ष भर के लिए गांव की महिला सोमी की 21 एकड़ जमीन ठेके पर ली थी।
सोमी ने खुद अपने खेत का कब्जा हमें दिया था। उपरोक्त आरोपी महिला सोमी के नजदीकी रिश्तेदार हैं और उनके खेत उसके द्वारा ठेके पर ली गई जमीन के साथ लगते है। महिला सोमी के जमीन पर पहले यहीं लोग खेती कर रहे थे। अब सोमी की जमीन मेरे द्वारा ठेके पर लेने के कारण आरोपी मुझसे रंजिश रखते थे और मुझे धमकी देते थे कि इस जमीन को केवल वे ही काश्त करेंगे और किसी और को काश्त नहीं करने देंगे। जबकि असल मालिक काबिज महिला सोमी अपनी जमीन इन आरोपियों को नहीं देना चाहती थी। सोमी के इस जमीन पर सिंचाई की उचित व्यवस्था नहीं थी। खेत की मालिक सोमी की मंजूरी से मैने सिंचाई के लिए एक नया बोर करवाने व पाईप लाईन बिछाने का कार्य शुरू करवा दिया था। खेत में बोर का सामान व पाईप आदि रखे हुए थे।
रात को करीब 4 लाख रूपए कीमत की एक ट्रॉली डबल जोडा प्रेशर वाली व बोर का सामान खेत में छोड़कर मिस्त्री अपने घर से चले गए थे। मैं अपने डेरे पर दूसरे खेत में ट्रैक्टर से गोडी लगा रहा था कि रात्रि करीब साढ़े 8 बजे मैने देखा कि एक गाड़ी में कुछ व्यक्ति मेरे द्वारा ठेके पर लिए गए खेतों की तरफ जा रहे है। करीब आधे घंटे के बाद मैने देखा कि ठेके पर लिए गए खेत में आग लगी हुई है। मैं उसी समय अपने ठेके पर लिए गए खेतों की तरफ दौड़ा तो रास्ते में मैने देखा कि उपरोक्त आरोपी अपनी गाड़ी में तेज रफतारी से खेतों की तरफ से गांव की तरफ भाग रहे हैं। जब मैने उनको रोकने की कोशिश की तो गाड़ी को मेरी तरफ करके मुझे कुचलने की कोशिश की।
मैने एकदम से साईड में होकर अपनी जान बचाई। जब मैं मौके पर पहुंचा तो मैने देखा कि आरोपियों रंजिश के कारण मिलीभगत करके मेरे खेत में खड़ी ट्रॉली मे आग लगाकर उसको पूरी तरह से नष्ट कर दिया। मामले की सूचना डायल 112 को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके का मुआयना किया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भादस की धारा 435, 506 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *