जर्मन प्रकाशक ने माइकल शूमाकर एआई के नकली साक्षात्कार के लिए माफी मांगी

 

एक जर्मन प्रकाशक ने अपनी पत्रिका के संपादकों में से एक को निकाल दिया है और माइकल शूमाकर के परिवार से फॉर्मूला वन महान के साथ एक नकली साक्षात्कार प्रकाशित करने के लिए माफी मांगी है जो कृत्रिम बुद्धि द्वारा उत्पन्न किया गया था।

विश्व शतरंज चैम्पियनशिप 2023 गेम 10 लाइव: डिंग लिरेन एक अंक की बढ़त में इयान नेपोमनियाचची के साथ सफेद खेलने के लिए

“यह बेस्वाद और भ्रामक लेख कभी प्रकट नहीं होना चाहिए था। यह किसी भी तरह से पत्रकारिता के मानकों के अनुरूप नहीं है, जिसकी हम और हमारे पाठक फंके जैसे प्रकाशक से उम्मीद करते हैं।

पोहल्मन ने कहा कि फन्के डाई अक्ट्यूएल पत्रिका के मुख्य संपादक को बर्खास्त कर रहे थे, जहां तथाकथित साक्षात्कार दिखाई दिया, और समूह ने शूमाकर के परिवार से माफी मांगी।

परिवार के प्रवक्ता सबाइन केहम ने गुरुवार को ईमेल द्वारा एसोसिएटेड प्रेस को पहले ही बता दिया था कि वह “जर्मन आउटलेट डाई एक्तुएल द्वारा नकली कृत्रिम बुद्धिमत्ता साक्षात्कार” पर कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा था।

पत्रिका ने पिछले सप्ताहांत अपने पहले पन्ने पर 54 वर्षीय शूमाकर की एक तस्वीर छापी और साथ में लिखा: “माइकल शूमाकर, पहला साक्षात्कार!” पत्रिका ने एआई द्वारा उत्पन्न शूमाकर को कथित उद्धरणों के साथ “यह भ्रामक रूप से वास्तविक लगता है” भी लिखा। डाई अक्ट्यूएल जर्मनी में कई अख़बार सेलिब्रिटी पत्रिकाओं में से एक है।

 

हिसार में दूसरे दिन कोरोना के 56 केस: नागरिक अस्पताल-अग्रोहा मेडिकल के कई डॉक्टर-स्टाफ कर्मी पॉजिटिव मिले; एक्टिव केस बढ़कर 206 हुए

मेरिबेल में फ्रांसीसी आल्प्स में स्कीइंग करते समय शूमाकर दिसंबर 2013 में गिर गए थे और उन्हें लगभग घातक मस्तिष्क की चोट लगी थी। उसका सिर एक चट्टान से टकराया जिससे उसका हेलमेट फट गया। डॉक्टरों ने रक्त के थक्कों को हटा दिया लेकिन अन्य लोग इससे अछूते रह गए क्योंकि वे उसके मस्तिष्क में बहुत गहराई तक जम गए थे।

सितंबर 2014 में अस्पताल से स्थानांतरित होने के बाद से, सात बार के F1 चैंपियन की स्विट्जरलैंड में एक परिवार के घर में निजी तौर पर देखभाल की जा रही है।

शूमाकर मर्सिडीज के साथ तीन सत्रों के बाद 2012 में F1 से सेवानिवृत्त हुए और उनकी जगह लुईस हैमिल्टन को टीम में शामिल किया गया, जिन्होंने शूमाकर के F1 खिताब रिकॉर्ड की बराबरी की है।

.
यूएस ज्यूरी ने टेस्ला ऑटोपायलट को क्रैश केस में विफल नहीं पाया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *