जन आशीर्वाद समारोह में बेटियों को मिलेगा श्रेष्ट नागरिक सम्मान

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      जसबीर देशवाल युवा कल्ब के अध्यक्ष जितेन्द्र देशवाल ने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान गांव मुआना में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिल्लूखेड़ा मंडी में 16 जुलाई को होने वाली जन आशीर्वाद रैली में विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली बेटियों को श्रेष्ठ नागरिक सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी नारी शक्ति का समर्थन और उसके सपने को पूरा करने की आवश्यकता है।
प्रगतिशील समाज के लिए बेटियों का शिक्षित होना अनिवार्य है। जहां महिलाओं का सम्मान नहीं होता वहां विकास अधूरा है। परिवार की तरक्की की आधारशिला बेटा-बेटी में समानता है। उन्होंने कहा कि आज की नारी शक्ति एक नए जोश के साथ आगे बढ़ रही है। सफीदों हलके से बेटियां जज, एसडीएम, डॉक्टर, इंजीनियर अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय टीम की खिलाड़ी एवं कप्तान इत्यादि बन रहीं है। हमारी जिम्मेदारी है कि बोलचाल, व्यवहार और रोजमर्रा की जिंदगी में स्त्री को अपमानित करने वाले शब्दों को दैनिक जीवन से निकाल दे।
बेटियों के समक्ष सकारात्मक व सम्मानजनक व्यवहार करें और उनको शिक्षित बनाने का हर संभव प्रयास करें। उन्होंने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मातृशक्ति का अथाह समर्थन और आशीर्वाद मिल रहा है। तीसरे दिन की यात्रा सिंघाना, मुआना, छाप्पर, जयपुर, बहादुरगढ़, सिल्लाखेड़ी और रत्ताखेड़ा से गुजरी और सभी गांवों में जितेंद्र देशवाल का जोरदार अभिनंदन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *