जंक्शन के दृश्य आपको सुरक्षा के रास्ते पर लाएंगे: MapmyIndia के मैपल ऐप में जोड़ने के बारे में सब कुछ

 

ड्राइविंग के दौरान भ्रम को कम करने और फ्लाईओवर या जंक्शन या कांटे के पास आने के दौरान लोगों को आत्मविश्वास से नेविगेट करने में मदद करने के लिए नई सुविधा शुरू की गई थी। (मैपमाइइंडिया)

जंक्शन दृश्य चिह्नित लेन के साथ चौराहे का 3डी प्रतिनिधित्व प्रदर्शित करता है, नेविगेट करते समय, हाइलाइट किया गया चिह्न 3डी फोटो-यथार्थवादी प्रारूप में फ्लाईओवर के निकास या प्रवेश को दर्शाता है

MapmyIndia, भारत की डिजिटल मैप्स और डीप-टेक जियोस्पेशियल कंपनी, ने फ्री मैपल्स ऐप में नेविगेशन के भीतर जंक्शन व्यू नामक एक नई सड़क सुरक्षा सुविधा को शामिल करने की घोषणा की है, जो आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड चैंपियंस को सम्मानित किया

ड्राइविंग के दौरान भ्रम को कम करने और फ्लाईओवर या जंक्शन या कांटे के पास आने के दौरान लोगों को आत्मविश्वास से नेविगेट करने में मदद करने के लिए नई सुविधा शुरू की गई थी। कंपनी के मुताबिक यह एक अनोखा फीचर है जो भारतीय यूजर्स को विदेशी डिफॉल्ट मैप्स ऐप्स से नहीं मिलता है।

मैपल्स ऐप में दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, कोलकाता, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई, लुधियाना जैसे प्रमुख शहरों सहित भारत के हजारों शहरों और राजमार्गों पर लगातार बढ़ते कवरेज के साथ हजारों जंक्शन दृश्य शामिल हैं। , लखनऊ और अन्य।

सैमसंग ने एंड्रॉइड 13 चलाने वाले गैलेक्सी एस22 और एस21 फोन पर माइक्रोसॉफ्ट इंट्यून समस्या का समाधान किया

कंपनी ने कहा कि यह नई सुविधा, जो उपयोगकर्ताओं को ड्राइविंग करते समय सबसे सुरक्षित मार्ग पर नेविगेट करने में मदद करती है, को 80% से अधिक ड्राइवरों के सर्वेक्षण के बाद बनाया गया था। जो बात इसे पारंपरिक नेविगेशन ऐप्स से अलग बनाती है, वह यह है कि ड्राइवर को एक पीले तीर द्वारा मार्ग पर निर्देशित किया जाएगा।

Google कैलेंडर ऐप में रहस्यमय गड़बड़ के कारण झूठी घटनाएँ सामने आती हैं: रिपोर्ट

यह लगभग F1 Xbox गेम के मार्गदर्शक तीर की तरह है, जो एक खिलाड़ी को पूरे रेसिंग सर्किट में निर्देशित करता है। लेकिन मैपल्स ऐप के नेविगेशन सिस्टम में गेम की सभी विशेषताएं शामिल नहीं हैं, जैसे हरा तीर जो लाल हो रहा है, जो खिलाड़ी को यह समझने में मदद करता है कि एक मोड़ आ रहा है और ब्रेक बटन का उपयोग करने की आवश्यकता है।

हालाँकि, ऐप का नया नेविगेशन फीचर वास्तव में फ्लाईओवर के पास जाते समय अचानक निर्णय लेने में मदद करता है। इसलिए, उदाहरण के लिए, पारंपरिक ऐप्स का उपयोग करते समय, एक ड्राइवर अक्सर पसंद के बारे में भ्रमित हो जाता है और कभी-कभी वे गलती से गलत रास्ता अपना लेते हैं क्योंकि मानचित्र की दिशा को डिकोड करते समय भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती है। मैपल्स ऐप का नया फीचर आगे का स्पष्ट दृश्य प्रदान करता है।

जंक्शन दृश्य चिह्नित लेन के साथ चौराहे का 3डी प्रतिनिधित्व प्रदर्शित करता है, नेविगेट करते समय, हाइलाइट किया गया चिह्न 3डी फोटो-यथार्थवादी प्रारूप में फ्लाईओवर के निकास या प्रवेश को दर्शाता है। यदि उपलब्ध हो, जंक्शन दृश्य अगले जंक्शन का पूर्वावलोकन प्रदर्शित करता है। नेविगेशन के दौरान, प्रदर्शित चौराहे को बंद करने के लिए जंक्शन व्यू एरो मार्क पर टैप करें।

सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत: बाइक पर करनाल से जा रहे थे पानीपत, रॉन्ग साईड से आ रहे वाहन ने मारी टक्कर

मैपमायइंडिया के सीईओ और कार्यकारी निदेशक रोहन वर्मा ने कहा: “आजकल, नक्शे हर यात्री के जीवन का एक आंतरिक हिस्सा बन गए हैं, जो सड़क यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए निरंतर नवाचार की मांग करते हैं। हमने देखा कि सही रास्ता लेने या जंक्शन और कांटे पर मुड़ने के दौरान भ्रम के कारण होने वाली बाधाएं और दुर्घटनाएं होती हैं। जरूरत को ध्यान में रखते हुए, हमारी टीम ने इस फीचर के साथ आने के लिए लगन से काम किया, जो यात्रा के समय, लागत, परेशानी और सड़क दुर्घटनाओं को कम करने में मदद करेगा, जो कि भारतीय संदर्भ में महत्वपूर्ण है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *