चौथे टेस्ट का अंतिम दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखी

 

ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथा टेस्ट रविवार को ड्रा होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखी और पांचवें दिन बारिश के कारण कोई खेल संभव नहीं हो सका, जिससे इंग्लैंड एक मैच शेष रहते हुए श्रृंखला में 2-1 से पिछड़ गया।

चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक कल: शहर में आवारा कुत्तों के सवाल पर होगा बवाल,पिछले 2 दिनों में सेक्टर 28 में आए दो मामले

इंग्लैंड को रोमांचक चौथे टेस्ट के अंतिम दिन मैनचेस्टर में पांच और विकेट लेने की जरूरत थी ताकि सीरीज 2-2 से बराबर हो सके और अगले हफ्ते लंदन के ओवल में होने वाला अंतिम टेस्ट निर्णायक हो, लेकिन गीले मौसम ने घर का दिल तोड़ दिया।

परिणाम का मतलब है कि इंग्लैंड श्रृंखला नहीं जीत सकता है और इसलिए ऑस्ट्रेलिया, धारक के रूप में, एशेज बरकरार रखेगा।

हिसार में सरपंच ने कटवाया 100 साल पुराना पेड़: शिकायत पर DC ने बैठाई जांच, 15 दिन में सबूत पेश करने का दिया समय

हेडिंग्ले में आखिरी टेस्ट जीतने के बाद, इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में श्रृंखला में वापसी करने और समानता बहाल करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ किया।

अपनी पहली पारी में 592 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद – 1985 के बाद से घरेलू धरती पर उनकी सबसे बड़ी एशेज पारी – ऑस्ट्रेलिया के 317 रन के जवाब में, वे निराश थे क्योंकि पर्यटकों ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन अच्छी तरह से संघर्ष किया और अपनी दूसरी पारी में 214-5 तक पहुंच गए।

ऑस्ट्रेलिया को अभी भी इंग्लैंड को फिर से बल्लेबाजी करने के लिए 61 रनों की जरूरत थी, या ड्रॉ हासिल करने के लिए पांचवें दिन स्टंप्स तक क्रीज पर बने रहने की जरूरत थी, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे अर्न के धारक बने रहेंगे।

हालाँकि, मैनचेस्टर का मौसम उनकी सहायता के लिए आया, क्योंकि मूसलाधार बारिश में एक भी गेंद खेलना संभव नहीं था, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि इंग्लैंड का श्रृंखला जीत का आठ साल का इंतजार जारी रहेगा जो ऑस्ट्रेलिया से एशेज वापस छीन लेगा।

ओवल में अगले सप्ताह खेलने के लिए अभी भी बहुत कुछ है, खासकर ऑस्ट्रेलिया के लिए, जो 2001 के बाद अंग्रेजी धरती पर अपनी पहली श्रृंखला जीत हासिल कर सकता है।

Apple iPhone 15 Pro के वाई-फाई 6E के साथ आने की संभावना: आप सभी को पता होना चाहिए – .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *