चार जून को होगी सुपर बैच 100 के लिए परीक्षा

जींद के दो सैंटरों में आयोजित की जाएगी सुपर 100 लेवल वन की परीक्षा : जिला शिक्षा अधिकारी  मदन चौपड़ा

एस• के• मित्तल   
जींद,         जींद के राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में चार जून को सुपर-100 वर्ष 2022-24 बैच के लिए लेवल वन की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसमें जींद जिला से 507 लडक़े व लड़कियां भाग लेंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी मदन चौपड़ा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुपर 100 लेवल वन की परीक्षा 4 जून शनिवार को राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय (1748)नहर के पास, राजकीय वरिष्ठ विद्यालय (1506) नजदीक जयंती देवी मन्दिर में आयोजित की जा रही है।
यह परीक्षा उन विद्यार्थियों के लिए है, जो मैट्रिक की कक्षा 2022 में उत्तीर्ण कर चुके हैं और भविष्य में मेडिकल या इंजीनियरिंग स्ट्रीम में जाना चाहते हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में जिला जींद में दूसरे नम्बर पर सबसे ज्यादा 507 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन दर्ज करवाया है।
लेवल वन की परीक्षा परिणाम आने उपरांत उर्तीण करने वाले विद्यार्थियों को विकल्प सैंटर रेवाड़ी में तीन दिन की तैयारी करवाकर लेवल टू की परीक्षा देने पश्चात फाईनल सेलेक्शन किया जाएगा। हरियाणा सरकार की इस योजना के तहत प्रदेश में मंडल स्तर पर सौ बच्चों का चयन किया जाता है, जिनको दसवीं के बाद 11वीं तथा 12 वीं कक्षा में ही प्रतियोगी परीक्षा जेईई, नीट आदि की तैयारी करवाई जाती है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया  कि परीक्षार्थी सुबह साढ़े दस बजे तक विद्यालय परिसर में पहुंच जाने चाहिए। शनिवार को सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक इस परीक्षा का समय रहेगा। साढ़े 11 बजे के बाद किसी विद्यार्थी की एंट्री नहीं होगी। इस परीक्षा के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *