चंडीगढ़ में 2 चोरों से 11 टू व्हीलर बरामद: सेक्टर 17 और 22 की पार्किंग में खड़े वाहनों को बनाते थे निशाना

चंडीगढ़ पुलिस द्वारा पकड़े गए वाहन चोर और बरामद टू व्हीलर्स।

चंडीगढ़ पुलिस ने 2 वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी के 11 टू व्हीलर बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला सहजानपुर के अली हुसैन (19) तथा बदायुं जिले के हश्नबी (20) के रूप में हुई है। सेक्टर 17 थाना पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर सेक्टर 22डी में बिजवाड़ा रेहड़ी मार्केट के पास नाका लगाया हुआ था।

इंस्टाग्राम डाउन: जैसे ही उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर बाढ़ की शिकायत की, मेटा का कहना है कि यह ‘एक मुद्दा’ की तलाश में है

इस दौरान दोनों आरोपियों को चंडीगढ़ नंबर प्लेट की एक एक्टिवा और एक मोटरसाइकिल समेत पकड़ा गया। पुलिस जांच में पता चला कि एक्टिवा चोरी का केस 31 मार्च, 2022 को सेक्टर 17 थाने में दर्ज हो रखा है। वहीं, मोटरसाइकिल चोरी का केस भी इसी थाने में 22 अक्तूबर को दर्ज हुआ था।

पुलिस ने इनसे चोरी की और वारदातों की जानकारी जुटाने के लिए 8-8 दिनों का पुलिस रिमांड लिया था। उत्तर प्रदेश में जाकर छानबीन करने के लिए लंबा रिमांड मांगा गया था। पुलिस को जांच के दौरान बदायुं से चोरी के 9 और टू व्हीलर बरामद हुए। चोरी के ज्यादातर मामले सेक्टर 17 थाने में दर्ज हुए थे। वहीं सेक्टर 34 थाना क्षेत्र से भी इन्होंने टू व्हीलर्स चुराए थे। इनमें 9 मोटराइकिलें और 2 एक्टिवा थे।

नारनौल में भवन निर्माण श्रमिकों का प्रदर्शन: ज्ञापन देकर बोले- सरकार की नीतियों का नहीं मिल रहा लाभ; बोर्ड लापरवाह

ट्रेन पकड़ आते, चोरी के वाहन पर जाते
पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले बरेली से अंबाला रेलवे स्टेशन तक की ट्रेन पकड़ते थे। इसके बाद अंबाला से चंडीगढ़ बस के जरिए पहुंचते थे। इसके बाद सेक्टर 35 के JW मैरिएट चौक पर उतरते थे। सेक्टर 22 में खाना खाकर सेक्टर 22 और 17 में यह टू व्हीलर्स को निशाना बनाते थे। इनमें ज्यादातर शोरुम के पिछली तरफ और अंधेरे में खड़े टू व्हीलर्स पर हाथ साफ करते थे। रोड के रास्ते यह टू व्हीलर अपने गांव ले जाते थे और वहां बेच देते थे। ऐश की जिंदगी जीने के लिए यह चोरियां करते थे।

पुलिस जांच में पता चला कि अली हुसैन आदतन चोर है और उसके खिलाफ UP के सहजानपुर में 15 अगस्त, 2021 को हत्या के प्रयास, जालसाज़ी, धोखाधड़ी का एवं आर्म्स एक्ट का एक अलग केस दर्ज हुआ था। वह आठवीं पास है। वहीं हश्नबी पांचवी पास है।

 

खबरें और भी हैं…

.निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्वक चुनाव को लेकर डीसी तथा एसपी ने किया मतदान केन्द्रों का दौरा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *