गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों पर रोक लगा दी

 

गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने रविवार को असम कुश्ती संघ द्वारा दायर एक याचिका पर 11 जुलाई को होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनावों पर रोक लगा दी।

असम कुश्ती संघ ने डब्ल्यूएफआई, आईओए तदर्थ निकाय और खेल मंत्रालय के खिलाफ दायर अपनी याचिका में कहा कि हालांकि वह डब्ल्यूएफआई का संबद्ध सदस्य बनने का हकदार था, लेकिन तत्कालीन डब्ल्यूएफआई द्वारा की गई सिफारिश के बावजूद उसे इसकी अनुमति नहीं दी गई। 15 नवंबर 2014 को गोंडा में डब्ल्यूएफआई की जनरल काउंसिल में कार्यकारी समिति।

तदर्थ पैनल ने निर्वाचक मंडल के लिए नाम प्राप्त करने की अंतिम तिथि 25 जून तय की है, जबकि नए शासी निकाय के चुनाव के लिए चुनाव 11 जुलाई को होंगे।

एडवोकेट विजयपाल सिंह की पीठ थपथपा गए गए हरियाणा भाजपा प्रभारी विप्लब देब शार्ट नोटिस पर इतने अच्छे कार्यक्रम के लिए विजयपाल सिंह को दी बधाई

याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि जब तक उनका निकाय डब्ल्यूएफआई से संबद्ध नहीं है, और वे निर्वाचक मंडल में अपने प्रतिनिधि को नामित नहीं कर सकते, तब तक चुनाव प्रक्रिया रोक दी जानी चाहिए।

अदालत ने उत्तरदाताओं – डब्ल्यूएफआई तदर्थ निकाय और खेल मंत्रालय – को निर्देश दिया कि सुनवाई के लिए अगली तारीख तय होने तक उन्हें डब्ल्यूएफआई की कार्यकारी समिति के चुनाव के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहिए।

कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 17 जुलाई तय की है.

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *