गुरुग्राम में नहीं थम रही हिंसा: दर्जन भर दुकानों में तोड़ फोड़; 4 में लगाई आग, लाठी-डंडों के साथ पहुंचे युवा

गुरुग्राम में 4 अस्थाई दुकानों में आगजनी हुई है।

हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा की आग में गुरुग्राम सुलग रहा है। रात को जहां मस्जिद में आगजनी हुई, एक की मौत हो गई थी, वहीं दिन में बसई रोड पटौदी चौक और बादशाहपुर में समुदाय विशेष की दुकानों में तोड़ फोड़ की गई। सेक्टर-67 में अंसल सोसाइटी के पास बनी अस्थाई 4 दुकानों को आग भी लगाई गई। इस दौरान पूरे क्षेत्र में भय का माहौल रहा। पुलिस कहीं भी दिखाई नहीं दी। इस बीच डीसी ने पेट्रोल पंपों पर बोतल आदि में पेट्रोल डीजल देने पर रोक लगा दी है।

माहौल खराब ना करके भाईचारा कायम करें: बचन सिंह आर्य आर्य सदन में कार्यकर्त्ता बैठक संपन्न

पटौदी चौक पर तोड़ फोड़

जानकारी अनुसार एक समुदाय के लोगों ने तकरीबन 4 बजे इक्ट्ठा होने का आह्वान किया था। इसके बाद गुरुग्राम के पटौदी चौक पर भीड़ इक्ट्ठा हो गई। इनकी तादाद तकरीबन 3 से 4 दर्जन थी। पहले तो उन्होंने गुरुग्राम के सदर बाजार पर जाने का आह्वान किया। इसके बाद सभी ने गुरुग्राम के बसई रोड पर मीट की दुकानों को तोड़ने का ऐलान कर दिया। वहां मीट की 4 दुकानों में तोड़ फोड़ की गई। दुकानों के शटर उठा कर डंडे बरसाए गए। इसके बाद युवक वहां से फरार हो गए।

नारेबाजी करते हुए युवा।

नारेबाजी करते हुए युवा।

बादशाहपुर में भी हिंसा

मेवात में हुई हिंसात्मक घटना के विरोध में गुरुग्राम के बादशाहपुर में कुछ लोगों ने प्रदर्शन करते हुए तकरीबन 8 से 10 दुकानों में तोड़फोड़ की। वहीं, कुछ शरारती तत्वों द्वारा सेक्टर-67 में अंसल सोसाइटी के पास बनी अस्थाई 4 दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया। आग लगाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस दमकल की 2 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग पर समय रहते काबू पा लिया गया।

ईदगाह में हिंसा का प्रयास

उधर, कुछ लोगों द्वारा हंस एनक्लेव की ईदगाह पर हिंसा फैलाए जाने का प्रयास किया गया, लेकिन भारी पुलिस बल के कारण यह योजना विफल हो गई। हालांकि पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उधर, डीसी का कहना है कि स्थिति कंट्रोल में है।

पानीपत के युवक को नूंह में लगी गोली: विहिप नेता का दावा- युवक की हालत गंभीर; 20 महिलाओं और 8 बच्चों समेत 100 लोग फंसे

बसई रोड पर दुकानों में की गई तोड़ फोड़।

बसई रोड पर दुकानों में की गई तोड़ फोड़।

मौके पर पहुंची पुलिस

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन पहुंचा परंतु तब तक सभी उपद्रवी मौके से फरार हो चुके थे।ऐसे में अब मेवात के बाद सोहना और सोहना के बाद गुरुग्राम के बसई रोड पर हुडदंग होने से आस पास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। वहीं गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर की माने तो को भी उपद्रव मचाएगा उसे बिल्कुल भी बख्शा नही जायेगा।

डीसी ने ये कहा…

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम हिंसा में अब एक की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य घायल है। उपद्रवियों की पहचान कर हिरासत में लिया गया है। वहीं, कुछ स्थानों पर लोगों के गुड़गांव और मेवात से पलायन किए जाने की बात सामने आई थी, जिन पर डीसी ने विराम लगा दिया।

फतेहाबाद में संदिग्ध हालत में युवक की मौत: झगड़े के दौरान ब्लेड से कटी हाथ की नस; खून बहने से तोड़ा दम

दुकानों में तोड़ फोड़ के दौरान लगी भीड़।

दुकानों में तोड़ फोड़ के दौरान लगी भीड़।

डीसी ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घर पर रहें ताकि जिले में सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे। डीसी ने कहा कि सोहना में हिंसात्मक घटना हुई थी जिसे देर रात को ही काबू कर लिया गया। बादशाहपुर में कुछ युवकों द्वारा हिंसात्मक घटना की गई थी, जिन्हें पुलिस ने समझाकर वापस भेज दिया।

डीसी क्षरा जारी किए गए आदेश।

डीसी क्षरा जारी किए गए आदेश।

बोतलों में पेट्रोल डीजल देने पर रोक

गुरुग्राम में बिगड़े हालातों को देखते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने पेट्रोल पंप संचालकों को खुला पेट्रोल और डीज़ल ना देने के आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी हालात में भी बोतल, कैन आदि में तेल न दिया जाए। अगले आदेशों तक खुला पेट्रोल और डीजल देने पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.Walmart Buys Tiger Global’s Remaining Flipkart Stake For $1.4 Billion: Report – News18

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *